.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 19 October 2016

टीजीटी एंड सीएंडवी के 9000 पद होल्ड करने के खिलाफ अदालत जाने की तैयारी

** इससे अध्यापकों को आप्शन भी उतने नहीं मिल रहे जितने मिलने चाहिए
** सरकार ने बात नहीं मानी तो एक दो दिन में जा सकते हैं कोर्ट में
** विज्ञान और गणित के पद किए होल्ड
भिवानी : प्रदेश के स्कूलों में सरकार द्वारा होल्ड किए जा रहे 9000 से अधिक पदों को लेकर अध्यापकों में नाराजगी बढ़ती जा रही है। सरकार ने बात नहीं मानी तो अगले एक दो दिन में अध्यापक अदालत की शरण में जा सकते हैं। नई रेशनलाइजेशन पॉलिसी अध्यापकों को हजम नहीं हो रही है। अध्यापक इस बात पर अड़े हैं कि नई पॉलिसी आरटीई पूरी तरह से लागू होने के बाद ही अमल में लाई जाए। इसके अलावा मुख्य विषयों के पीरियड भी बढ़ाए जाएं। अध्यापकों की मांगों को लेकर सरकार गंभीर नहीं होने के चलते अदालत की शरण लेने की तैयारी की जा रही है। 
शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अभी हाल ही में प्रदेश सरकार ने अध्यापकों की तबादला प्रक्रिया शुरू की तो इस दौरान 9000 से अधिक पदों को होल्ड पर रख लिया। इन पदों को एमआइएस पोर्टल पर दर्शाया ही नहीं गया। इससे अध्यापकों को आप्शन भी उतने नहीं मिल रहे जितने मिलने चाहिए। आरटीई भी पूरी तरह से अभी प्रदेश में लागू नहीं की गई है। यही कुछ अहम बातें हैं जो नई पॉलिसी के तहत अध्यापकों को रास नहीं आ रही हैं।
"अपने हकों के लिए कोई भी अदालत की शरण में जा सकता है। अध्यापक विशेष कर टीजीटी एंड सीएंडवी शिक्षक प्रदेश में 9000 से अधिक पद होल्ड करने से खफा हैं। सरकार इन पदों को होल्ड करने पर अड़ी रहती है तो अध्यापक अदालत की शरण ले सकते हैं।"-- सतबीर सिंह तंवर, जिला प्रधान, हरियाणा मास्टर वर्ग एसो.।
विज्ञान और गणित के पद किए होल्ड 
शिक्षा विभाग के अधिकारियों की मानें तो राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में टीजीटी या मल्टी सेक्शन हाई स्कूल में पीजीटी हैं उस विषय के पद होल्ड किए गए हैं। किया यह जा रहा है कि पीजीटी को ही कक्षा छह तक पढ़ाने की तैयारी कराई जा रही है।
तबादलों की प्रकिया हो चुकी शुरू 
अध्यापकों के अनुसार तबादलों के लिए आन लाइन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 15 और 16 अक्टूबर को हां और नहीं के आप्शन करने थे तो 18 से 21 तक जोन और स्कूल का आप्शन भरा जाना है। भले ही प्रक्रिया चल रही हो लेकिन टीजीटी को यह रास नहीं आ रहा। 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.