.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 24 October 2016

शिक्षा विभाग के आदेश से असमंजस में अध्यापक

यमुनानगर : शिक्षा विभाग की ओर से जारी फरमानों से आए दिन अध्यापकों और बच्चों के लिए नई परेशानियां पैदा हो रही है। विभाग की लापरवाही इस बात से उजागर होती है कि आए दिन विभाग बिना सोच विचार करें नए नए आदेश जारी कर देता है ओर उनके परिणामों पर विचार नही किया जाता है। ऐसी स्थिति अब प्राथमिक स्कूल संचालकों के सामने आन खड़ी हुई है। शिक्षा विभाग ने सभी प्राथमिक स्कूलों से आने वाली 27 तारीख तक सभी स्कूलों के ब्लॉक स्तरीय खेल कूद प्रतियोगिता के परिणाम को मांग लिया है जबकि हकीकत में अभी तक कलस्टर स्तर पर भी खेलों का आयोजन नहीं किया गया है। इसके साथ साथ खंड के अधिकतर स्कूलों में अभी तक यह सूचना पहुंची भी नहीं है। बल्कि कुछ अध्यापकों ने अपने स्तर पर इधर उधर से यह जानकारी हासिल की है।
21 को शिक्षा अधिकारियों के पास पहुुंचा पत्र
21 अक्तूबर को खंड शिक्षा अधिकारी के पास विभाग की तरफ से पत्र आया जो कि 22 अक्तूबर को सभी कलस्टर में पहुंचाया गया। 23 की छुट्टी होने के कारण अधिकतर स्कूलों में यह सूचना 24 अक्तूबर को ही पहुंच पाऐगी । ऐसे में स्कूल संचालक किस प्रकार से अपने कलस्टर स्तर पर खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन करेेंगे।
हरियाणा राजकीय अनुसूचित जाति अध्यापक संघ के जिला कार्यालय सचिव विनोद कुमार का कहना है कि प्रदेश सरकार व शिक्षा विभाग शिक्षा को लेकर बिल्कुल भी गंभीर नही है बच्चों की मासिक परीक्षाओं को देखते हुए खेल क्रियाओं की तिथि में कम से कम पंद्रह दिन का अंतर होना चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.