.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 12 October 2016

कोर्ट का फैसला आते ही जेबीटी शिक्षकों की ज्वाइनिंग : शिक्षा मंत्री

चंडीगढ़ : हरियाणा के 9455 चयनित जेबीटी शिक्षक एक बार फिर सरकार के दरवाजे पर जा पहुंचे। मंगलवार को पात्र शिक्षक संघ के बैनर तले नवचयनित शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षा मंत्री प्रो़ रामबिलास शर्मा से मुलाकात कर नियुक्ति की मांग उठाई। शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री को कहा कि उनकी समस्याएं अब ‘रावण’ का रूप ले चुकी हैं और आप (रामबिलास) ‘राम’ बनकर इन समस्याओं का दहन करें।
शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों को भरोसा दिलाया कि पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में चल रहे केस का फैसला आने के तुरंत बाद चयनित शिक्षकों को नियुक्ति-पत्र सौंप दिए जाएंगे। पात्र अध्यापक संघ प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र शर्मा के नेतृत्व में शिक्षा मंत्री से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में रोहतास रेढू, अशोक अटेला, नरेंदर दहिया, दुष्यंत गर्ग, नवीन शर्मा, ज्योति भाटिया, प्रीतपाल कौर, मंजीत, विकास, जितेंदर, मुकेश, कुलदीप भी शामिल थे।
राजेंद्र शर्मा ने शिक्षा मंत्री को बताया कि 2 साल से अधिक समय बीतने के कारण चयनित जेबीटी अध्यापकों की ज्वाइनिंग नहीं हो सकी है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि हाईकोर्ट में अभी त्योहारों के कारण अवकाश हैं।
जैसे ही अवकाश समाप्त होंगे, वे स्वयं कानूनी सलाहकारों से बातचीत करके इस समस्या का हल निकलवाने की कोशिश करेंगे। शिक्षकों द्वारा जल्द सुनवाई की मांग पर उन्होंने एडवोकेट जनरल से बात करने का आश्वासन दिया।
उल्लेखनीय है कि पूर्व की हुड्डा सरकार के कार्यकाल में 14 अगस्त, 2014 को शिक्षक भर्ती बोर्ड ने 9455 जेबीटी शिक्षकों की चयन सूची जारी की थी। इसके बाद विधानसभा चुनाव की वजह से शिक्षकों की ज्वाइनिंग नहीं हो सकी। बाद में मामला पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट पहुंच गया। हाईकोर्ट की सिंगल बैंच ने लम्बी सुनवाई के बाद शिक्षकों की भर्ती पर मुहर लगा दी। इसी दौरान सिंगल बैंच के फैसले को डबल बैंच में चुनौती दे दी गई और मामला अभी तक लटका हुआ है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.