.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 25 February 2017

नकल पर नकेल : परीक्षा निरीक्षण में डीसी-एसपी को मानदेय

** पुलिस के साये में होगी हरियाणा बोर्ड की परीक्षा 
** 7 मार्च से होंगी दसवीं व बारहवीं की परीक्षा
पानीपत : नकल रहित परीक्षा संपन्न कराने के लिए हरियाणा बोर्ड मुख्यालय ने कमर कस ली है। दसवीं व 12 वीं के परीक्षा केंद्रों पर बाहरी हस्तक्षेप को रोकने के लिए पुलिस का व्यापक इंतजाम होगा। परीक्षा केंद्रों का दौरा करने पर डीसी एसपी को अलग से मानदेय मिलेगा। 1हरियाणा बोर्ड की दसवीं व 12 वीं की परीक्षाएं 7 मार्च से शुरू हो रही है। परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाएगी। प्रथम सत्र में सुबह 10:30 बजे से डेढ़ बजे तक दसवीं तथा दोपहर 2:30 बजे से 5 बजे तक 12 वीं की परीक्षा होगी। नकल रहित परीक्षा संपन्न कराने के लिए जिला उपायुक्त, उप मंडल अधिकार नागरिक, डीईओ व बोर्ड अधिकारियों की फ्लाइंग टीमें होंगी। परीक्षा केंद्रों पर बाहरी हस्तक्षेप रोकने के लिए धारा 144 लागू की जाएगी। परीक्षा केद्रों के भवनों के निकट परीक्षा अवधि में फोटो स्टेट की दुकानें बंद रहेंगी। पुलिस बल का व्यापक इंतजाम होने से धारा 144 की अवहेलना करने का दुस्साहस नहीं जुटा सकेंगे। 
सचिव ने लिखा पत्र : 
बोर्ड के सचिव ने इस बारे में उपायुक्त व पुलिस अधीक्षकों को पत्र लिखा है। पत्र में सेंटरों पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस का व्यापक प्रबंध करवाने का सहयोग मांगा है। पत्र की प्रति सभी जिलों में तैनात डीसी व एसपी को भेज दी गई है।
मानदेय एक हजार रुपये : 
पत्र में इस बात का उल्लेख है कि बोर्ड ने निर्णय लिया है कि जिले के उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक परीक्षा केंद्रों का दौरा करेंगे तो उन्हें एक हजार रुपया अलग से मानदेय दिया जाएगा। प्रत्येक दिन के लिए अलग अलग होगा।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.