.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 23 February 2017

छात्रओं के लिए स्कूल में ही बनेगा परीक्षा केंद्र

** जहां कक्षा में 100 से कम छात्रएं, वहां पास में ही बनेगा परीक्षा केंद्
कैथल : 7 मार्च से शुरू हो रही हरियाणा विद्यालय भिवानी बोर्ड की परीक्षा में बैठने वाली छात्रओं के लिए अच्छी खबर है। परीक्षा देने के लिए इस बार उनको दूरदराज के स्कूलों में नहीं जाना पड़ेगा, बोर्ड द्वारा छात्रओं के लिए संबंधित स्कूलों में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। हालांकि जहां लड़कियों की संख्या 100 से कम है, उन छात्रओं के लिए पास के स्कूलों में परीक्षा केंद्र बनाने का फैसला लिया है। 
बोर्ड की परीक्षा के दौरान छात्रओं को दूर-दराज के परीक्षा केंद्रों तक आने-जाने में काफी दिक्कत आती है। कई स्कूलों के पास अपना कोई साधन न होने के कारण किराये के वाहन लेकर छात्रओं को परीक्षा केंद्र तक पहुंचाया जाता है। ग्रामीण क्षेत्रों से दूर के परीक्षा केंद्रों में जाने वाली छात्रओं को तो किराया तब जेब से देना पड़ता है। छात्रओं को परीक्षा के दौरान सफर की परेशानी को देखते हुए इस बारे स्कूल या नजदीक के विद्यालय में परीक्षा केंद्र बनाने का फैसला लिया है। 
13804 लड़कियां देंगी बोर्ड की परीक्षा : 
हरियाणा विद्यालय भिवानी बोर्ड की परीक्षाओं में जिले से 13,804 छात्रएं परीक्षा देंगी। इसमें दसवीं कक्षा में 8604 व 12वीं कक्षा में 5300 लड़कियां परीक्षा में बैठेंगी। वहीं, कैथल के डिप्टी डीईओ शमशेर सिंह सिरोही ने बताया कि बोर्ड की परीक्षा देने के लिए छात्रओं को दूर न आना-जाना पड़े, इसके लिए बोर्ड ने विशेष सुविधा छात्रओं को प्रदान की है। जिन स्कूलों में 100 या इससे ज्यादा लड़कियों की संख्या हैं तो वहां परीक्षा केंद्र बनाया गया है। जहां लड़कियों की संख्या कम है, उन छात्रओं के लिए नजदीक के स्कूल में परीक्षा केंद्र बनाया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.