.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 4 February 2017

मांगों को लेकर शिक्षा बोर्ड में हंगामा

** गुस्साए अध्यापक बोले, एक की बजाय दो विषयों में रिअपीयर का फैसला करे बोर्ड
भिवानी : हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ ने मांगों को लेकर हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन का घेराव किया। इस दौरान अध्यापकों ने जमकर नारेबाजी की और चेताया कि उनकी मांगों को नहीं माना गया तो वे चुप नहीं बैठेंगे। बोर्ड अधिकारी अध्यापकों से न मिलने के लिए अड़े रहे लेकिन बाद में अध्यापकों के प्रतिनिधि मंडल को मिलने के लिए चेयरमैन ने बुला लिया। इसके बाद दोनों के बीच हुई बैठक में अध्यापकों ने चेयरमैन के समक्ष मांगें रखी। जिन पर चेयरमैन ने आश्वासन दिया कि उनकी मांगों पर विचार किया जाएगा। 
शुक्रवार को हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ (संबद्ध सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा एवं स्कूल टीचर्ज फेडरेशन ऑफ इंडिया) के बैनर तले अध्यापक शिक्षा बोर्ड पहुंचे और दो विषयों में रि अपीयर करने, शिक्षा बोर्ड कर्मचारियों की मांगें पूरी करने व अन्य मांगों को लेकर बोर्ड मुख्यालय पर जमकर नारेबाजी की। काफी इंतजार के बाद प्रदेश अध्यक्ष मा. वजीर सिंह की अध्यक्षता में अध्यापकों के प्रतिनिधि मंडल को बातचीत के लिए चेयरमैन ने बुलाया। इस मौके पर यह मांग की गई कि 30 अगस्त 2016 को अध्यापक संघ की बोर्ड अध्यक्ष के साथ मिटींग हुई थी उसकी कार्रवाई रिपोर्ट जारी की जाए। अध्यापक संघ के डेपुटेशन के साथ मीटिंग करके सीबीएससी की भांति बच्चों को दो विषय में रि-अपीयर किया जाए। परीक्षा का समय ढाई घंटे से बढ़ाकर 3 घंटे किया जाए। इसके अलावा अध्यापक नेताओं ने कहा कि अकादमी कमेटी में मध्य प्रदेश, राजस्थान व जहां-जहां पर भाजपा सरकार है वहां के सरकार से जुड़े लोगों को मनोनीत करके लगा रखा है। हरियाणा में अध्यापकों की कमी नहीं है लेकिन उनको अकेडमिक कमेटी का मेयर नहीं बनाया गया है।
"अध्यापकों का प्रतिनिधि मंडल उनसे मिला था। दो विषयों में रि अपीयर आदि के अलावा कुछ अन्य मांगों को उन्होंने रखा था। अध्यापकों की मांगों पर बोर्ड विचार करेगा। अध्यापक भी बोर्ड से सहयोग बनाए रखें।"-- डॉ. जगबीर सिंह, चेयरमैन हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.