.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 20 March 2018

महेंद्रगढ़ में परीक्षा केंद्रों को तोड़ने को लेकर भड़के शिक्षा मंत्री, चेयरमैन का जवाब- हो रही थी नकल


भिवानी : अपने गृह जिले महेंद्रगढ़ में परीक्षा केंद्रों को तोड़ने पर सोमवार को शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने बोर्ड चेयरमैन को खरी-खरी सुनाई। चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह ने कहा- वहां पर नकल चल रही थी। जहां नकल चलेगी वह सेंटर तोड़ा जाएगा। 
सोमवार को शिक्षा मंत्री अपने गृह जिला में परीक्षा केंद्र को तोड़ने को लेकर लाल-पीले हो रहे हैं। बोर्ड में उन्होंने अधिकारियों की मीटिंग में चेयरमैन को यहां तक कह दिया कि आपने मेरी राजनीति की ऐसी तैसी कर दी। लगभग आधे घंटे तक चेयरमैन कार्यालय में काफी गहमा-गहमी रही। गौरतलब है कि परीक्षा के दौरान महेंद्रगढ़ में बोर्ड उड़नदस्तों ने 5 केंद्रों को तोड़ दिया। इस पर चेयरमैन ने कहा कि छह जिले संवेदनशील हैं, जिनमें 33 केंद्रों को तोड़ा है। बता दंे कि परीक्षा के पहले दिन 7 मार्च काे बाेर्ड उड़नदस्ते व डीसी उड़नदस्ते ने बसई परीक्षा केंद्र पर हस्तक्षेप के चलते डीसी ने इस सेंटर काे ताेड़ने की सिफारिश की थी। यह फाइल 9 मार्च को चेयरमैन के पास पहुंची, चेयरमैन ने अस्वीकृत कर दिया था। 
यहां से हुई शुरूआत 
बोर्ड ने महेंद्रगढ़ के बसई को परीक्षा केंद्र नहीं बनाया था। परीक्षा के शुरू होने से पहले ही वहां के एक स्थानीय नेता एवं शिक्षा मंत्री के चहेते ने चेयरमैन के सामने परीक्षा केंद्र बनाने को कहा, लेकिन बोर्ड चेयरमैन ने कह दिया कि यह उन पर निर्भर करता है कि परीक्षा केंद्र कहां बनाए जाने हैं। वह नेता शिक्षा मंत्री के पास गए तो चेयरमैन से चर्चा कर बसई में परीक्षा केंद्र बनाया गया था। 
साथ में आई थी पंचायत 
जब शिक्षा मंत्री बोर्ड पहुंचे तो उनके बाद पाली आदि गांवों की पंचायत भी थी, जो तोड़े गए परीक्षा केंद्र को पुन: बनवाना चाहती थी। इस पर चेयरमैन ने कह दिया कि वे इस मामले में बाद में देखेंगे। 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.