.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 28 March 2018

सीबीएसई जीव विज्ञान परीक्षा का पेपर वायरल

पानीपत : सीबीएसई 12वीं का जीव विज्ञान का प्रश्न पत्र एक सादे पेपर पर मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। चर्चा रही कि यही प्रश्न परीक्षा में पूछे गए थे। सीबीएसई परीक्षा की को-आर्डिनेटर ने पानीपत में प्रश्न आउट होने से इन्कार किया है। अभिभावक दावा कर रहे हैं कि बिचौलिए परीक्षा से दो घंटे पहले प्रश्न उपलब्ध करावा देते हैं। 
पानीपत के 11 सेंटरों पर विद्यार्थी सुबह 10 बजे से जीव विज्ञान की परीक्षा देने पहुंचे। परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पहले कुछ अभिभावकों को एक पेपर पर प्रश्न उपलब्ध कराए गए। बताया जा रहा है कि कुछ परीक्षार्थियों को ये प्रश्न पत्र फोन पर उपलब्ध हो गया। परीक्षा के समापन के बाद जब इस पेपर की असलियत को जाना गया तो सी सेट से मैच कर गया। सेंटर पर जब बच्चों से बातचीत की गई तो उन्होंने स्वीकार किया कि सी सेट में ये प्रश्न पूछे गए हैं। अभिभावकों का दावा है कि प्रत्येक दिन परीक्षा शुरू होने से 12 घंटे पहले ही बाजार में सादे कागज पर हाथ से लिखा प्रश्न उपलब्ध रहता है। पेपर कहां से आ रहा.गोपनीयता कैसे भंग हो रही है, प्रश्न पत्र के तार किससे जुड़े हैं, इस बारे में जांच करने पर ही पता चलेगा।
सीबीएसई को-आर्डिनेटर, पानीपत की सबिता चौधरी ने बताया कि पानीपत के 11 सेंटरों पर जीव विज्ञान की परीक्षा सही तरीके से संपन्न हुई है। सोशल मीडिया पर प्रश्न पत्र वायरल होने की बात कही जा रही है। पानीपत से इसका कोई रिश्ता नहीं है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.