.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 20 February 2013

सिरसा :दो दिन से बिना हाजिरी पढ़ा रहे कई अतिथि अध्यापक

सिरसा जिले में कार्यरत करीब 70 प्रतिशत अतिथि अध्यापकों को दो दिन से हाजिरी लगाने से मना किया गया है। विभिन्न राजकीय विद्यालयों में मुख्य अध्यापकों के इस आदेश के बावजूद अतिथि अध्यापकों ने नियमित रूप से कार्य किया। मंगलवार को जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी प्राचार्यो की बैठक लेकर गेस्ट टीचरों से संबंधित मुद्दे पर चर्चा की। गेस्ट टीचर एसोसिएशन ने चेतावनी दी कि यदि बुधवार को भी यही स्थिति रही तो आंदोलन किया जाएगा।
सोमवार और मंगलवार प्रात: जब स्कूलों में अतिथि अध्यापक पहुंचे तो मुख्य अध्यापकों ने उनको हाजिरी लगाने से मना कर दिया। कारण पूछने पर मुख्य अध्यापकों ने कहा कि मुख्यालय से आदेश आया है। हालांकि इसके रोष स्वरूप कुछ अतिथि अध्यापक जिला शिक्षा अधिकारी कुमकुम ग्रोवर से मिलने जिला मुख्यालय आए लेकिन शेष अध्यापकों ने विद्यार्थियों को पढ़ाया। बताया जा रहा है कि मंगलवार को भी यही स्थिति रही। कुछ स्कूलों के मुख्य अध्यापकों ने अतिथि अध्यापकों को यह कहते हुए शांत किया कि दो-चार दिन में मुख्यालय से पत्र मिल जाएगा इसके बाद पुन: हाजिरी लगनी शुरू होगी।
यह है मामला : वर्ष 2005 में प्रदेश के अन्य जिलों की तरह सिरसा में सरकारी स्कूलों में 1005 अतिथि अध्यापकों की नियुक्तिकी गई थी। भर्ती के विरोध में पात्र अध्यापकों ने पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में अपील की जिस पर अदालत ने सरकार को आदेश दिए कि टीचरों की शीघ्र नियमित भर्ती करे। राज्य सरकार ने अध्यापकों की नियमित भर्ती के लिए 322 दिन का समय मांगा जो 16 फरवरी 2013 को पूरा हो चुका है। सूत्र बताते हैं कि हालांकि राज्य सरकार ने अध्यापकों की नियमित भर्ती के लिए 30 सितंबर तक का समय मांग रखा है जिसके लिए सुनवाई के लिए न्यायालय ने 5 मार्च का दिन निर्धारित कर रखा है।
                                                                                               ...DJ

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.