.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 6 February 2013

अनुबंध अध्यापकों को रजिस्टर में हाजिरी न लगाने के निर्देश



तोशाम, 5 फरवरी (निस)। खंड के सरकारी स्कूलों कार्यरत अनुबंधित अध्यापकों को पांच फरवरी के बाद अध्यापक हाजिरी रजिस्टर में खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा हाजिरी ना लगाने के मौखिक निर्देश स्कूल मुखियाओं को दिए हैं जिससे इन स्कूलों में कार्यरत लगभग सवा सौ अनुबंधित अध्यापकों में हड़कंप मचा हुआ है। खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा उक्त आदेश कल हुई स्कूल मुखियाओं की बैठक में मौखिक रूप से जारी किए गए।

खंड तोशाम के अंतर्गत आने वाले सरकारी स्कूलों में कार्यरत कई अनुबंधित अध्यापकों व अध्यापिकाओं से एकत्रित जानकारी के अनुसार उनके स्कूल मुखियाओं ने भी खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा मौखिक रूप से दिए गए आदेशों की पालना करते हुए मौखिक रूप से अनुबंधित अध्यापकों को छह फरवरी से अध्यापक हाजिरी रजिस्टर में हाजिरी ना लगाने के फरमान जारी किए हैं जिससे उक्त स्कूलों में कार्यरत सवा सौ के आसपास अनुबंधित अध्यापकों में हड़कंप मचा हुआ है।
बीईओ कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार तोशाम खंड में आठ वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, 25 उच्च विद्यालय, 16 माध्यमिक विद्यालय और 67 प्राथमिक विद्यालय आते हैं। इन सरकारी विद्यालयों में लगभग 55 मास्टर, 27 सी एंड वी अध्यापक, 13 जेबीटी अध्यापक और 17 प्राध्यापक के पद पर अनुबंध के आधार पर अध्यापक कार्यरत हैं। 
इस मामलेे में अनुबंधित अध्यापक संघ के प्रदेशाध्यक्ष अरूण मलिक से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अनुबंधित अध्यापकों की हाजिरी छह फरवरी के बाद अध्यापक हाजिरी रजिस्टर में हाजिरी लगाने या ना लगाने के बारे सरकार या विभाग द्वारा कोई आदेश जारी नहीं मुखिओं द्वारा मौखिक रूप से हाजिरी ना लगाने देने के आदेशों को उन्होंने अनुचित बताया है और कहा है अनुबंधित अध्यापकों को नियमित करवाने के लिए अनुबंधित अध्यापक संघ संघर्षरत है जिसके लिए दस फरवरी को गुडग़ांव मण्डल, 17 फरवरी को हिसार मण्डल, 24 फरवरी को अंबाला मण्डल पर प्रदर्शन किए जाएंगे और अंत में तीन मार्च को पानीपत से पैदल यात्रा रोहतक तक निकाली जाएगी और इसी दिन रोहतक मण्डल पर प्रदर्शन के बाद रोहतक के सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा को नियमित करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा जाएगा।
                                                                                           ......TT

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.