.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 2 February 2013

हुड्डा और भुक्कल के खिलाफ अतिथि शिक्षकों की नारेबाजी


पानीपत, 1 फरवरी, खंड स्तर पर धरने के बाद हरियाणा अतिथि अध्यापक संघ के आह्वान पर  जिला के अतिथि शिक्षकों ने आज नियमति करने और पूरा वेतन देने की मांग को लेकर यहां जिला प्रधान राजेंद्र कुंडू के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। शिक्षकों ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और शिक्षा मंत्री श्रीमती गीता भुक्कल के खिलाफ नारेबाजी की। सांकेतिक तौर पर लघु सचिवालय के सामने जीटी रोड पर जाम लगाया और बाद में उपायुक्त कार्यालय में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। शिक्षकों ने कुछ देर के लिये लघु सचिवालय के प्रवेश द्वार के पास धरना भी दिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला के अतिथि शिक्षक स्कूल समय के बाद सिविल अस्तपताल में एकत्र हुये। वहां से जुलूस के रूप में नारेबाजी करते हुये लघु सचिवालय पहुंचे। उन्होंने कुछ देर के लिये जीटी रोड पर सांकेतिक तौर पर जाम लगाया और सीएम व ईएम के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शन में महिला शिक्षकायें भी शामिल थीं। इस अवसर पर अतिथि शिक्षकों को संबोधित करते हुये राज्य प्रधान अरूण मलिक ने कहा कि सात सितंबर 2008 को रोहतक में अतिथि शिक्षकों को नियमित करने की मांग को लेकर किये गये प्रदर्शन में शिक्षिका राजरानी शहीद हुई थी। उस समय मुख्यमंत्री ने अतिथि शिक्षकों को नियमित करने का आश्वासनदिया था जो आज तक पूरा नहीं हुआ है। इससे अतिथि शिक्षकों में भारी रोष है और वे भविष्य को लेकर चिंतित हैं।  उन्होंने कहा कि नियमित शिक्षकों के मुकाबले काफी कम वेतन पर अतिथि शिक्षकों को लगाया गया था। इन शिक्षकों को अब एक कलम से नियमित किया जाना चाहिये। उन्होंने कहा कि सरकार ने समय-समय पर महंगाई को देखते हुये इन शिक्षिकों के वेतन में वृद्घि भी की लेकिन नियमित शिक्षकों के मुकाबले इन्हें आज भी कम वेतन मिल रहा है। समान काम, समान वेतन की नीति को लागू किया जाना चाहिये ताकि अतिथि शिक्षक भी अपने परिवार सदस्यों का ठीक से भरण पोषण कर सकें। उन्होंने कहा कि आज का धरना सरकार को जगाने का काम करेगा। यदि सरकार की नींद नहीं टूटी तो दस फरवरी को मंडल स्तर पर धरना-प्रदर्शन किया जायेगा।
जिला प्रधान श्री कुंडू ने कहा कि अतिथि शिक्षकों ने अभी तो अंगड़ाई ली है, असली लड़ाई अभी बाकी है। नियमित होने तक वे चुप नहीं बैठेंगे और किसी भी प्रकार के बलिदान को तैयार हैं। जिला सचिव देवेंद्र त्यागी, कार्यकारी जिला प्रधान बिजेंद्र कादियान, उप प्रधान बलकार अहलावत, महिला शाखा की प्रधान सुनीता देवी, ब्लाक प्रधान संदीप, कुलदीप, सतीश महावटी, राजेंद्र मतलौडा, राजेंद्र इसराना ने भी इस मौके पर विचार रखे और शिक्षकों से एकजुट होकर संघर्ष जारी रखने की अपील की। धरने में रामप्रसाद, विनोद, सत्यवान, सतीश, लीना, मीना, ममता, नीलम, निपुल, राजेश, अनिल, सितेंद्र, रामनाथ, यशपाल, रामकरण, पूनम, देइचंद, जसबीर, ज्योति, कृष्ण, नरेंद्र, प्रदीप आदि ने भाग लिया।
                                                                                            ....TT

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.