.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 1 February 2014

एचटेट आज से, सुबह 9 बजे से परीक्षा केंद्रों पर एंट्री


पानीपत - हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा ((एचटेट)) की परीक्षा आज जिले के 19 परीक्षा केंद्रों पर होगी। इसके लिए प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। पीजीटी परीक्षा सुबह 10:30 बजे से दोपहर 1 बजे तक होगी और 2 फरवरी को सुबह 10:30 बजे से दोपहर 1 बजे तक जेबीटी की परीक्षा होगी। इसके अलावा 2 फरवरी को ही दोपहर 3 बजे से शाम 5:30 बजे तक टीजीटी की परीक्षा आयोजित की जाएगी।
डेढ़ घंटा पहले होगी एंट्री : 
परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के मद्देनजर डेढ़ घंटे पहले यानी सुबह 9 बजे से ही परीक्षार्थियों की एंट्री शुरू हो जाएगी। परीक्षार्थियों की एंट्री 9:50 बजे तक दी जाएगी। इसके बाद पहुंचने वाले परीक्षार्थी परीक्षा में नहीं बैठ पाएंगे। 
केंद्र अधीक्षक की भी होगी जांच 
परीक्षा को नकल रहित बनाने के लिए इस बार प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। परीक्षार्थी की जांच तो की ही जाएगी, साथ ही इस बार केंद्र अधीक्षक भी बिना जांच के अंदर नहीं जा सकेंगे। परीक्षा के दौरान फोन का उपयोग भी केंद्र अधीक्षक नहीं कर पाएंगे। 
छह ड्यूटी मजिस्ट्रेट रोकेंगे नकल 
परीक्षा केंद्रों पर किसी भी प्रकार के नकल को रोकने के लिए व सेंटरों पर छापा मारने के लिए 6 ड्यूटी मजिस्ट्रेट और 23 सुपरवाइजर की टीम मनाई गई है। इसमें से 5 सुपरवाइजर आरक्षित रहेंगे। सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण कर नकल रोकेंगे। साथ ही सभी परीक्षा केंद्रों पर धारा 144 के तहत 200 मीटर के दायरे में पांच व्यक्तियों के एकत्र होने व किसी भी प्रकार के हथियार ले जाने पर रोक लागा दी गई है। इसके साथ ही इस क्षेत्र में फोटोस्टेट की दुकानों को भी बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। इन आदेशों की अवहेलना करने वालों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।                                       db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.