.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 1 February 2014

गेस्ट लेक्चरर व अनुबंधित कर्मचारियों को अभी नहीं मिले पहचान पत्र

सिरसा : चौधरी देवीलाल यूनीवर्सिटी (सीडीएलयू) में बाहरी तत्वों के प्रवेश पर रोक लगाने के लिए भले ही पहचान पत्र की अनिवार्यता कर दी गई हो लेकिन अभी तक गेस्ट लेक्चरर व अनुबंधित कर्मचारियों के पहचान पत्र तैयार नहीं हो पाए हैं। इससे सीडीएलयू परिसर में बाहरी तत्वों के प्रवेश पर अंकुश नहीं लग पा रहा है।  
सीडीएलयू परिसर में बाहरी तत्वों के प्रवेश रोकने के लिए प्रशासन ने नया कदम उठाया। प्रशासन ने सभी विद्यार्थियों व रेगुलर स्टाफ के लिए पहचान पत्र जारी कर दिए। विद्यार्थियों व स्टाफ के लिए पहचान पत्र गले में डाल कर रखना अनिवार्य कर दिया गया है, जिससे कि उनकी पहचान हो सके। लेकिन यह योजना कारगर सिद्ध नहीं हो पा रही है। बताया जा रहा है कि गेस्ट लेक्चरार व अनुबंधित कर्मचारियों के लिए पहचान पत्र बनवाए नहीं गए। ऐसे में कोई भी बाहरी तत्व स्वयं को गेस्ट लेक्चरार व अनुबंधित कर्मचारी बता कर विश्वविद्यालय में घुस सकता है, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस संदर्भ में सोचा ही नहीं। 
बता दें कि विश्वविद्यालय परिसर में शॉपिंग कांपलेक्स, बैंक व एटीएम भी कोई भी अनजान व्यक्ति किसी अप्रिय वारदात को अंजाम देने के लिए अंदर आ सकता है। विश्वविद्यालय के मेन गेट पर विद्यार्थियों के पहचान पत्र चैक नहीं किए जाते। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन लाचार नजर आता है, क्या कभी यहां शांति व सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम हो पाएगा या यूं ही यहां बाहरी तत्व वारदातों को अंजाम देते रहेंगे।                                        dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.