.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 16 February 2014

कर्मचारियों का सीएम आवास पर शक्ति प्रदर्शन आज

** विभिन्न विभागों के कर्मचारी रोहतक में करेंगे महा रैली, सफलता के लिए की जा रही हैं मीटिंग 
अपनी विभिन्न मांगों को लेकर कर्मचारी संगठन 16 फरवरी को रोहतक में शक्ति प्रदर्शन करेंगे। इस दिन महिला स्वास्थ्य कर्मचारियों ने तो सीएम आवास घेराव करने का एलान किया है। इस आंदोलन की सफलता के लिए कर्मचारी संगठन विभिन्न विभागों में गेट मीटिंग कर कर्मचारियों की एकजुटता का दावा किया है। इस आंदोलन को देखते हुए झज्जर से भी पुलिस फोर्स रोहतक जाएगी। 
डिप्लोमा इंजीनियर भी घेराव की तैयारी में 
पिछले पांच दिन से काम व कलम छोड़कर हड़ताल कर रहे विभिन्न विभागों के कनिष्ठ अभियंता भी 16 फरवरी को रोहतक में महारैली कर मुख्यमंत्री को चेताने का काम करेंगे। डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन के जोनल सचिव शिवशंकर ने कहा कि हरियाणा को नंबर वन बनाने में कनिष्ठ अभियंताओं का योगदान अहम रहा है और मुख्यमंत्री भी मंच से यह बात स्वीकार कर चुके हैं। 
हालांकि कनिष्ठ अभियंताओं की वेतन विसंगतियां व अन्य मांगों पर मुख्यमंत्री गौर नहीं फरमा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा से भी कई बार कनिष्ठ अभियंता मिल चुके हैं। अब अपनी मांगों के लिए जेई वर्ग आंदोलन की राह पर होंगे। 
सीएम आवास घेराव में भाग लेंगे स्वास्थ्य कर्मचारी : 
बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी एसोसिएशन 16 फरवरी को रोहतक में मुख्यमंत्री आवास घेराव आंदोलन में भाग लेगा। संगठन के प्रधान वीरेंद्र दलाल ने बताया कि आरसीएच को पक्का करने, एमपीएचडब्ल्यू की योग्यता 12वीं पास करने और पंजाब के समान वेतनमान दिए जाने की मांग इसके जरिए की जाएगी। घेराव आंदोलन को सफल बनाने के लिए संगठन के बलराज, संदीप, हेमलता, अशोक, कमलेश, इंद्रजीत, विजय, आनंद कर्मचारियों से संपर्क कर रहे हैं। 
इधर रोडवेज कर्मचारी भी घेराव की तैयारी में : 
रोडवेज कर्मचारी भी अपनी मांगों को लेकर 19 फरवरी को कैथल में रणदीप सुरजेवाला के आवास पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपेंगे। इसके लिए झज्जर के रोडवेज कर्मचारियों को एकजुट किया जा रहा है। झज्जर डिपो में हरियाणा रोडवेज वर्कर्ज यूनियन संबंधी सर्वकर्मचारी संघ के राज्य संगठन सचिव बिजेंद्र अहलावत, राज्य इकाई के मुख्य सलाहकार जयप्रकाश बेनीवाल व राज्य उपमहासचिव महाबीर मलिक कर्मचारियों की गेट मीटिंग ले रहे हैं। कर्मचारी नेताओं का कहना है कि प्रदेश सरकार को किसी भी सूरत में कर्मचारी 3519 निजी रूट परमिट जारी नहीं करने देंगे। चालक-परिचालकों को उच्च न्यायालय के अनुसार नियुक्ति तिथि से बकाया वेतन व अन्य मांगों को लागू कराकर ही कर्मचारी दम लेंगे। बता दें कि इस विरोध में यूनियन ने रणदीप सुरजेवाला के साथ हुए समझौते की प्रतियां भी फूंकी हैं।                                                                  dbjhjr

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.