.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 19 February 2014

शिक्षा मंत्री के आवास पर भूख हड़ताल की धमकी

** मांगें मानने के लिए सरकार को दिया पांच दिन का समय 
** बोले, कई बार कर चुके हैं शिकायत, पर नहीं हुई सुनवाई 
** कंप्यूटर लैब सहायकों ने वेतन देने की मांग की
चरखी दादरी : प्रदेश के विभिन्न सरकारी स्कूलों में निजी कंपनी द्वारा लगाए गए कंप्यूटर लैब सहायकों को काफी लंबे समय से वेतन नहीं मिला है। इससे सहायकों में रोष है। वेतन दिलाने की मांग को लेकर 23 फरवरी को प्रदेशभर के सहायक शिक्षा मंत्री के आवास के बाहर भूख हड़ताल पर बैठेंगे। 
कंप्यूटर सहायक संघ के प्रधान सोमबीर द्वारका ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि कंप्यूटर लैब सहायक को शिक्षा विभाग ने निजी कंपनी से शिक्षा विभाग ने पांच वर्ष का अनुबंध करके 2622 स्कूलों में कंप्यूटर सहायक के पद पर नियुक्त करवाया गया था। लेकिन कंपनी ने सभी कंप्यूटर सहायकों को जून 2011 से अप्रैल 2012 तक एक वर्ष लगातार वेतन दिया। उसके बाद कंपनी के अधिकारियों से बात की गई तो शिक्षा विभाग से बजट न आने का बहाना बनाकर कंप्यूटर सहायकों को वेतन देना बद कर दिया और शिक्षा विभाग से बजट आने पर वेतन देने की बात कहकर सभी कंप्यूटर सहायकों को संतुष्ट कर दिया गया। सोमबीर ने बताया कि उसके बाद से आज तक उन्हें कोई वेतन नहीं दिया गया। इसके बाद सभी कंप्यूटर सहायकों ने अपने - 2 जिलों में वेतन न मिलने के कारण शिक्षा अधिकारियों व उपायुक्त के दफ्तर के सामने धरना प्रदर्शन व ज्ञापन देकर वेतन न मिलने का कारण से अवगत करवाया गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। 
उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने कहा कि सभी कंप्यूटर सहायक का 20 माह का रुका हुआ वेतन जल्दी से जल्दी दिला दिया जाएगा। सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को पत्र लिखकर भी भेजा गया है, लेकिन शिक्षा विभाग ने कंप्यूटर सहायक का आज तक कोई समाधान नहीं किया है। अब कंप्यूटर सहायक संघ ने स्पष्ट कर दिया कि उनके बकाया बीस माह का वेतन नहीं दिया गया तो सभी कंप्यूटर सहायक शिक्षा मंत्री के निवास के सामने अनशन करेंगे।                                                   db 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.