.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 30 April 2014

पीजीटी को नियुक्ति देने में टालमटोल कर रहे अफसर

चंडीगढ़ : पीजीटी हिंदी के चयनित पुरुष उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र जल्द मिलते नहीं दिख रहे हैं। पहले से ढुलमुल रवैया अपना रहे शिक्षा विभाग ने अब बहानेबाजी शुरू कर दी है।
विभाग के उच्च अधिकारियों ने नियुक्ति पत्र लटकाने के लिए कर्मचारियों की कमी का नया पैंतरा फेंका था, लेकिन पहले से ही गुस्साए पीजीटी पर यह दांव उलटा पड़ गया। अभी तक पंचकूला स्थित शिक्षा निदेशालय के बाहर धरना दे रहे चयनित उम्मीदवारों में से पांच मंगलवार से बेमियादी भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। इनमें एक पीजीटी की पत्नी भी शामिल है। चयनित पीजीटी उम्मीदवारों के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार सुबह प्रधान सचिव शिक्षा सुरीना राजन से मुलाकात करने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने मिलने से मना कर दिया। 
पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत इसके बाद दोपहर लगभग एक बजे विभाग की कार्यप्रणाली से खफा पीजीटी तिलक राज ने अपना हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा का मूल प्रमाण पत्र जला दिया। चयनित 593 पीजीटी हिंदी के पुरुष उम्मीदवारों ने निर्णय लिया है कि जब तक उन्हें नियुक्ति पत्र मिल नहीं जाते अनिश्चितकालीन हड़ताल रहेगी। 
पत्र जारी करने में लगेगा समय : प्रधान सचिव 
शिक्षा विभाग की प्रधान सचिव सुरीना राजन ने धरने पर बैठे पीजीटी से न मिलने की पूरी कोशिश की, लेकिन तिलक राज की पत्नी और बच्चों ने शिक्षा निदेशालय से बाहर निकलते वक्त उन्हें घेर ही लिया। उन्होंने पीजीटी को नियुक्ति पत्र जारी न होने का कारण पूछा। इस पर प्रधान सचिव सुरीना राजन ने कहा कि विभाग में स्टाफ की कमी है। पर्याप्त कर्मचारी न होने से नियुक्ति पत्र जारी करने में समय लगेगा। पीजीटी हड़ताल खत्म कर कुछ दिन इंतजार करें।                                              dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.