.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 25 April 2014

मांगों के समाधान के लिए सीएम व शिक्षा मंत्री को भेजा पत्र

** मास्टर वर्ग एसोसिएशन ने डीसी सौंपा ज्ञापन
यमुनानगर : हरियाणा मास्टर वर्ग एसोसिएशन ने अपनी मांगों को लेकर डीसी के माध्यम से मुख्यमंत्री हरियाणा, शिक्षा मंत्री, प्रधान सचिव स्कूल शिक्षा विभाग व महानिदेशक मौलिक शिक्षा हरियाणा को ज्ञापन भेजा। 
ज्ञापन के माध्यम से शिक्षकों ने माग की है कि कक्षा पांच से आठ तक का कार्यभार टीजीटी के कार्यभार से जोड़ा जाए। कक्षा का आकार आरटीई के अनुसार 35 छात्रों से बड़ा न किया जाए। 36 छात्र होते ही दूसरा सेक्शन बनाया जाए। विषयवार साप्ताहिक पीरियड सात व आठ प्रति सप्ताह किए जाएं। इसके अतिरिक्त रेशनेलाइजेशन से पहले विषय की शर्त हटाकर पीजीटी पदों पर पदोन्नति की जाए। मौलिक स्कूल मुख्य अध्यापकों को द्वितीय श्रेणी का दर्जा दिया जाए और मौलिक स्कूल मुख्याध्यापकों को आहरण वितरण का अधिकार दिया जाए। टीजीटी की एसीपी की शक्तियां जिला स्तर पर दी जाएं, क्योंकि पहले ही काफी संख्या में एसीपी मामले निदेशालय स्तर पर अटके पड़े हैं। 
अध्यापकों की यह भी मांग है कि मौलिक स्कूल अध्यापकों की नियमानुसार वरिष्ठता सूची बनाकर वर्ष-2012 के सेवा नियमानुसार पदोन्नति कर सभी रिक्त पद भरे जाएं। मेवात में कार्यरत स्टेट कैडर के टीजीटी शिक्षकों को उनके मूल स्टेट कैडर की परीधि में लाया जाए।                                        db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.