.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 24 April 2014

प्रमोशन किए बिना ही रेशनेलाइजेशन करने जा रहा शिक्षा विभाग, शिक्षकों में रोष


** ज्ञापन के बाद आंदोलन की तैयारी
शिक्षा विभाग एक बार फिर से शिक्षकों का रेशनेलाइजेशन करने जा रहा है। एक बार फिर शिक्षकों का प्रमोशन किए बिना ही। प्रमोशन बैगर इस बार भी होने जा रहे रेशनेलाइजेशन से शिक्षकों में काफी रोष व्याप्त है। 
शिक्षकों का कहना है, कि अगर विभाग ने नियमों में कोई संशोधन नहीं किया, तो फिर आंदोलन किया जाएगा। प्रदेश भर में खाली पड़े टीजीटी शिक्षकों के पदों पर रेशनेलाइजेशन विभाग करने जा रहा है। सरकार की नीति पर विभागीय काम शुरू हो गया है। जिले भर के टीजीटी शिक्षकों की सूची तैयार की जा रही है और जिले में किन-किन विद्यालयों में शिक्षकों का रेशनेलाइजेशन किया जाना है, उसका डाटा भी तैयार किया जा रहा है। पिछले वर्ष शिक्षकों का रेशनेलाइजेशन न हो पाने के कारण अभी जिले में खाली पदों की संख्या वही है, लेकिन इसके बाद भी विभाग डॉटा तैयार करवा रहा है। वहीं दूसरी तरफ शिक्षकों में बिना प्रमोशन के ही रेशनेलाइजेशन होने से नाराज है। शिक्षकों का कहना है, कि मानकों को ताक पर रखकर विभाग एक बार फिर से करने जा रहा है। शिक्षकों का कहना है कि प्रदेश में हेड मास्टर व प्रवक्ता के पद खाली पड़े हुए है। इन पर विभाग प्रमोशन नहीं करा रहा है, सिर्फ रेशनेलाइजेशन करने पर तुला हुआ है। शिक्षकों का कहना है, कि विभाग पहले प्रमोशन करे उसके बाद ही शेष बचे वाले टीजीटी शिक्षकों का रेशनेलाइजेशन करें। 
करेंगे आंदोलन : 
हरियाणा शिक्षक महासंघ के जिलाध्यक्ष राकेश नरवाल का कहना है, कि प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य उच्च अधिकारियों को मामले से अवगत करा चुके हैं। अगर जल्द ही मामले का हल नहीं हुआ, तो फिर आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि गुरुवार को डीसी से मिलकर पूरे मामले से अवगत कराया जाएगा।                                                                     dbrhtk

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.