.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 22 April 2014

रेशनेलाइजेशन के विरोध में स्कूलों में किया जनसंपर्क


चरखी दादरी : हरियाणा मास्टर वर्ग एसोसिएशन के राज्य उप-प्रधान यादवेंद्र सिंह फौगाट व ब्लॉक प्रधान मनोज कुमार ने रेशनेलाइजेशन के विरोध में सोमवार को ढाणी फौगाट, खेड़ी सनसनवाल, महाराणा, गोठड़ा, संतोखपुरा, मकड़ानी, मकड़ाना व मौड़ी आदि स्कूलों में जनजागरण अभियान चलाया। 
पीडि़त किया जा रहा है 
उन्होंने कहा कि आरटीआई के अनुसार कक्षा 5 से 8 तक प्रत्येक विषय के अलग-अलग अध्यापक होने चाहिए। उन्होंने बताया कि विभाग ने त्रिस्तरीय शिक्षा प्रणाली अर्थात कक्षा 1 से 4 तक, कक्षा 5 से 8 व कक्षा 9 से 12 लागू करने की योजना थी। अब बेवजह कक्षा 6 से 8 के अध्यापकों को अप्रासंगिक रेशनेलाइजेशन से पीडि़त किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस बारे में सभी जिला उपायुक्तों के माध्यम से ज्ञापन सौंपे जाएंगे। 27 अप्रैल को रोहतक में 11 बजे मुख्यमंत्री आवास पर ज्ञापन सौंपा जाएगा। अगर समस्या का समाधान नहीं होता है तो एसोसिएशन मास्टर के हितों के लिए निर्णायक भूमिका अदा करने को मजबूर होगी। 
शिक्षक नेताओं ने कहा कि रेशनेलाइजेशन से पहले मुख्य अध्यापक व प्राध्यापक पदों पर प्रमोशन किए जाने चाहिए। प्राध्यापक प्रमोशन के लिए विषय की शर्त हटाई जानी चाहिए। ईएसएचएम को स्वतत्व मिडिल स्कूलों के साथ-साथ अन्य सभी स्कूलों में डीडी पावर प्रधान की जाए। काफी मास्टरों के एसीपी मामले लंबित पड़े है उनका तुरंत निपटान किया जाए। 2007 में अपग्रेड हुए विद्यालयों को प्लान से नान-प्लान में बदला जाए।                                                       db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.