.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 28 April 2014

रेशनेलाइजेशन से पहले अध्यापकों के खाली पदों को भरे सरकार


करनाल : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ की दो दिवसीय बैठक संपन्न हुई। बैठक में दाखिलों के लिए चलाए गए विशेष अभियान पर चर्चा की गई। इसके अलावा रेशनेलाइजेशन नीति पर विचार विमर्श किया गया। राज्य संगठन सचिव बलबीर सिंह ने कहा कि हरियाणा सरकार रेशनेलाइजेशन की तैयारी में जुटी है, जोकि सही नहीं है। सरकार को रेशनेलाइजेशन से पहले खाली पदों को भरना चाहिए।    
उन्होंने कहा कि सभी स्कूलों में समय रहते बच्चों को पाठ्य पुस्तकें उपलब्ध कराई जाएं और माध्यमिक विद्यालयों को पूर्ण शक्तियां प्रदान की जाएं, ताकि स्कूलों को सुचारू रूप से चलाया जा सके। जिला प्रधान बलराज सिंह ने कहा कि स्कूलों में ज्यादा से ज्यादा दाखिलों के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है, ताकि दूर दराज क्षेत्रों, भट्ठों, रेत खानों में काम करने वाले मजदूरों के बच्चों को भी शिक्षा प्राप्त हो सके। ऐसा प्रयास स्कूलों में कार्यरत सभी अध्यापक करेंगे। 
31 मई तक 100 फीसदी सदस्यता 
जिला सचिव महाबीर सिंह ने कहा कि बच्चों में सृजनात्मकता एवं गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के लिए सीआरसी प्रोग्राम को गंभीरतापूर्वक चलाया जा रहा है। इसके अलावा 31 मई तक संघ की 100 फीसदी सदस्यता पूरी की जाएगी।                                              db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.