.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 25 April 2014

मुख्य अध्यापकों को द्वितीय श्रेणी का दर्जा देने की मांग

नारनौल : हरियाणा मास्टर वर्ग एसोसिएशन ने बृहस्पतिवार को अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री के नाम का उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में कहा गया कि कक्षा पांच और आठ में शिक्षा का काम टीजीटी के कार्यभार में जोड़ा जाए। प्रत्येक कक्षा 35 छात्रों की होनी चाहिए। साप्ताहिक पीरियड सात व आठ  रखे जाएं। रेशनलाइजेशन से पहले विषय की शर्त हटाकर पीजीटी पदों पर पदोन्नति की जाए और पीजीटी के सभी विषयों में पदोन्नति का कोटा तय किया जाए। ज्ञापन में मौलिक स्कूल के मुख्य अध्यापकों को द्वितीय श्रेणी का दर्जा देने की मांग की गई। इसके अलावा मौलिक स्कूल अध्यापकों को आहरण वितरण का अधिकार दिया जाए।  टीजीटी की एसीपी की शक्तियां जिला स्तर पर दी जाएं।
इसके अलावा ज्ञापन में कहा गया कि मेवात में काम कर रहे स्टेट केडर के टीजीटी शिक्षकों को उनके मूल केडर की परिधि में लाया जाए। ज्ञापन में एसोसिएशन ने चेतावनी दी और कहा कि बातचीत से समाधान नहीं हुआ तो 4 मई को झज्जर में शिक्षा मंत्री निवास पर सांकेतिक प्रदर्शन होगा। 18 मई से उनके निवास स्थान पर अनिश्चित कालीन धरना और अनशन शुरू किया जाएगा। ज्ञापन सौंपने वालों में जिला प्रधान वीर विक्रम भालोठिया, जिला सचिव रतनसिंह और कोषाध्यक्ष नरेश शर्मा शामिल थे।                          dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.