.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 11 July 2015

11 हजार एचटेट आवेदन रद

** बोर्ड ने कन्फर्मेशन का दोबारा मौका देने से साफ किया इन्कार
भिवानी : हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए फीस का भुगतान करने के बाद ऑनलाइन कन्फर्मेशन नहीं करने वाले प्रदेश के करीब 11 हजार उम्मीदवारों को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड प्रशासन ने जोर का झटका धीरे से दिया है। बोर्ड प्रशासन ने इन उम्मीदवारों को कन्फर्मेशन का दोबारा से मौका देने से साफ इन्कार कर दिया है। 
सूत्र बताते हैं कि प्रदेश के करीब 11 हजार से अधिक उम्मीदवारों ने हरियाणा पात्रता परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर दिया था और उन्होंने निर्धारित समय पर फीस का भुगतान भी कर दिया था। लेकिन दोबारा से कन्फर्मेशन नहीं की। इस वजह से बोर्ड प्रशासन ने इन उम्मीदवारों के आवेदन फार्म रद कर दिए हैं। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के सचिव पंकज ने कहा कि परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जून निर्धारित की थी। इस अवधि तक जिन अभ्यर्थियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवा लिया था, उन्हें आवेदन शुल्क जमा करवाने के लिए बैंक चालान डाउनलोड कर लिया था निर्धारित बैंकों की शाखाओं में शुल्क जमा करवाने व शुल्क का विवरण अपने आवेदन फार्म में ऑनलाइन भरने के लिए 2 जुलाई, तक का समय दिया गया था। 
उन्होंने कहा कि बोर्ड प्रशासन ने समय-समय पर प्रेस-नोट जारी करते हुए उम्मीदवारों को सूचित किया गया था कि उक्त तिथियों अनुसार आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन व शुल्क जमा करवाये जाने सम्बंधी विवरण आवश्यक रूप से ऑनलाइन फार्म में भरें व कन्फर्मेशन पेज निकालकर रिकार्ड के लिए अपने पास रखें। साथ ही यह हिदायत भी जारी की गई थी कि उक्त तिथियों अनुसार शुल्क का विवरण आवेदन फार्म में ऑनलाइन न भरे जाने पर आवेदन फार्म अधूरा माना जाएगा व ऐसे अभ्यर्थियों के अनुक्रमांक जारी नहीं किए जाऐंगे।
साढ़े चार लाख से अधिक उम्मीदवारों ने किया था आवेदन 
प्रदेश के 4 लाख 49 हजार 660 अभ्यर्थियों ने अपने शुल्क का विवरण ऑनलाइन आवेदन फार्म में भरा है। प्राप्त आवेदनों में लगभग 3 लाख महिला तथा 1.5 लाख पुरूष अभ्यर्थी शामिल हैं। कुल आवेदनों में से लगभग 40 हजार अभ्यर्थी ऐसे हैं जिन्होंने कम्प्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) माध्यम का चयन किया है। कुछ अभ्यर्थी ऐसे हैं, जिन्होंने या तो शुल्क चालान डाऊनलोड नहीं किया अथवा शुल्क जमा करवाये जाने का विवरण ऑनलाइन आवेदन फार्म में नहीं भरा। इस कारण ऐसे अभ्यर्थियों का आवेदन फार्म अधूरा माना गया है व इन्हें परीक्षा के लिए अनुक्रमांक जारी नहीं किए जाएंगे।                                                                              dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.