.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 25 July 2015

मिडिल हेड : बच्चे को नाम भी नहीं लिखना आता, डीईओ : फिर भी दो छठी कक्षा में एडमिशन

** परिजनों ने दिया धरना, डीईओ ने दिए दाखिला देने के आदेश, कहा की जाएगी जांच 
** रोष : एक माह पहले बिरधाना में बच्चे का पांचवीं से छठी कक्षा में प्रवेश नहीं देने का मामला 
झज्जर : बिरधानागांव के राजकीय प्राथमिक स्कूल से पांचवीं पास करने वाले बच्चे का मिडिल स्कूल में कक्षा छह में प्रवेश नहीं हो पाने का मामला तूल पकड़ गया है। बच्चा और उसके माता-पिता अन्य परिजन शुक्रवार को मिडिल स्कूल गेट पर धरना देकर बैठ गए। इस विवाद के दौरान भी मिडल हेड ने कहा कि बच्चा पढ़ाई में कमजोर है वो अपने स्कूल में उसे प्रवेश नहीं करने देंगे, वहीं इस मामले को देखते हुए डीईओ ने बच्चे को कक्षा छह में प्रवेश करने के आदेश जारी कर दिए हैं। इसके बाद ही परिजन शांत हुए। 
बिरधाना गांव निवासी राजेश पुत्र कृष्ण ने बताया कि उसके बेटे दिपांशु ने इस साल पांचवींं की कक्षा पास की, स्कूल खुले हुए एक महीना होने वाला है, लेकिन उसके बच्चे का एडमिशन कक्षा छह में नहीं किया जा रहा है। कई बार इसे लेकर शिक्षा विभाग में एप्लीकेशन दे चुके हैं। इससे बच्चे की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। इस मामले को लेकर शुक्रवार को समूचा परिवार स्कूल में गया। राजेश ने मिडिल हेड पर बच्चे को प्रवेश देने के अलावा परिवार का अपमान करने का भी आरोप लगाया। इसे लेकर स्कूल में काफी देर तक विवाद बना रहा। 
पांचवी में भी रेगुलर नहीं आया 
इस विवाद का कारण जब मिडिल हेड से पूछा गया तो मिडिल हेड महादेव ने शिक्षा विभाग के अफसरों को यहीं कहा है कि वो दिपांशु को कक्षा 6 में किस तरह एडमिशन दें ,जबकि उसे अपना नाम भी ठीक तरह से लिखना नहीं आता और ही वो पांचवी में कभी रेगुलर कक्षा में आया। हालांकि दिपांशु के माता-पिता मिडिल हेड की इस बात का गलत ठहराते हैं। 
यह मसला मेरे पास आया है 
"यह मसला मेरे पास आया है। इसे देखते हुए मैंने बच्चे के कक्षा छह में प्रवेश देने को कह दिया है। हालांकि जो बात बच्चे के बारे में मिडिल हेड कह रहे हैं इस पर भी गंभीरता से जांच की जाएगी।"-- वेदप्रकाश दौलता, डीईओ, झज्जर। 
डीईओ ने मांगी प्रिंसिपल से रिपोर्ट 
इस पूरे मामले को देखते हुए डीईओ वेदप्रकाश दौलता ने बिरधाना के सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल से रिपोर्ट तलब कर ली है। इसमें यह देखा जाएगा कि अगर मिडिल हेड बोलता है कि बच्चा पढ़ाई में कमजोर है तो इसका जिम्मेदार कौन है। स्कूल स्टाफ इसका कारण है या फिर बच्चे के माता,जो उस पर ध्यान नहीं देते।                                                                               db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.