.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 9 October 2015

कर्मचारियों का विरोध देख सांसद बोले मजाक में कही थी पंजाब जाने की बात

** पंजाब के समान वेतनमान, सातवें वेतन आयोग और सरकार की परफार्मेंस पर बयान से पलटे सैनी
रोहतक/पानीपत : कुरुक्षेत्र सांसद राजकुमार सैनी की ओर से पंजाब के समान वेतन की मांग करने वालों को पंजाब भेजे जाने का बयान देने की प्रतिक्रया के रूप में वीरवार को कर्मचारियों ने प्रदेश के कई जिलों में प्रदर्शन किया और उनका पुतल फूंका। सांसद ने सातवें वेतन आयोग को भी देश के लिए उचित नहीं बताया था। उनकी टिप्पणी पर चहुंओर विरोध के स्वर उठने के बाद अब वे डेमेज कंट्रोल में जुट गए हैं। उन्होंने अपनी टिप्पणी से पलटते हुए कहा है कि कर्मचारियों को पंजाब भेजे जाने की बात उन्होंने मजाक में कही थी। 
कुरुक्षेत्र से दिल्ली जाते समय पानीपत में पहुंचे सांसद सैनी ने कहा कि अधिक वेतन लेने की मांग करने वालों को पंजाब चलने जाने की बात उन्होंने मजाक में कही थी। उन्होंने कहा कि आज सरकारी सेक्टर प्राइवेट से कई गुना अधिक तनख्वाह दे रहा है। इसके बावजूद सरकार के खिलाफ आए दिए धरने-प्रदर्शन हो रहे हैं। यहां पर झंडे उठाने वाले लोग गलत हैं या फिर उनके हक में फैसले लेने वाले गलत हैं। उनका मानना है कि सरकार सातवां वेतन आयोग लागू करती है तो बजट पर जोर पड़ेगा। एक सरकारी कर्मी आज भी अपने वेतन में गुजारा कर रहा है। इसके बाद भी गुजारा ही करेगा। इस बजट से नए युवाओं को रोजगार में शामिल किया जाए, तो समाज की जरूरत पूरी होगी।
क्या था बयान
सांसद सैनी ने बुधवार को चंडीगढ़ में मीट द प्रेस कार्यक्रम में कहा था कि सातवें वेतन आयोग से देश में ऐसी असामनता हो जाएगी कि बेरोजगार सरकारी कर्मचारियों-अधिकारियों के कपड़े फाड़ेंगे। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा था कि हरियाणा में पंजाब के समान वेतन की मांग करने वाले कर्मचारियों को पंजाब भेज देना चाहिए।
पांच नंबर देने वाले बयान से भी हटे पीछ बोले सीएम है प्रभावशाली
सांसद सैनी ने कहा कि उनसे एक मीडियाकर्मी ने सरकार से संतुष्ट होने का सवाल पूछा था। इस पर उन्होंने कहा था कि भाजपा सरकार कांग्रेस के भ्रष्ट शासन को पटरी पर ला रही है। सरकार एक साल में पांच अंक हासिल कर चुकी है। अन्य पांच अंक आने वाले समय में ले लेगी। इस तरह सरकार अपने शासनकाल में दस अंक ले लेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री प्रभावशाली होने के साथ संवेदनशील भी हैं। वे मिस मैनेजमेंट नहीं होने देते। कुछ लोग जैली-गंडासी के बल पर बहुत कुछ लेना चाहते हैं, लेकिन वे ऐसा नहीं होने देंगे। 
भड़के कर्मचारी संगठन
चंडीगढ़ : सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने चेतावनी दी कि अगर भाजपा ने सांसद के बयानों की आड़ लेते हुए अपने चुनाव घोषणा पत्र के आधार पर कार्रवाई नहीं की तो संघ भाजपा और सांसद सैनी के खिलाफ बैठक बुलाकर कड़े आंदोलन की तैयारी शुरू कर देगा। 
सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के महासचिव सुभाष लांबा ने कहा कि विधानसभा चुनाव के समय भाजपा द्वारा जारी घोषणा पत्र में हरियाणा के कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतन देने का वादा किया गया था। इसके खिलाफ ांसद सैनी लगातार बयानबाजी कर रहे हैं और भाजपा चुप्पी साधे हुए है। उन्होंने कहा कि इससे लगता है कि सरकार के इशारे पर ही ऐसा किया जा रहा है। वहीं, वीरवार को प्रदेश के कई जिलों में कर्मचारियों ने सांसद के खिलाफ नारेेबाजी की और उनके पुतले फूंके। 
लाम्बा ने कहा कि सांसद सैनी का कहना है कि अगर सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू किया गया तो देश का सत्यानाश हो जाएगा। उन्होंने सांसद से सवाल किया कि भाजपा सरकार ने गत वर्ष के केन्द्रीय बजट में बड़े पूंजीपतियों को 5.70 लाख करोड़ रुपये के विभिन्न करों में छूट दी और चालू वित्त वर्ष में 8315 करोड़ की टैक्सों में छूट व कॉरपोरेट टैक्स 30 से घटाकर 25 प्रतिशत करके लाखों करोड़ की राहत कॉरपोरेट जगत को दी है, क्या इससे देश का सत्यानाश नहीं हुआ। उन्होंने सवाल उठाया कि सांसद सैनी ने इसका विरोध तो नहीं किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने पहले लगभग 450 करोड़ की छूट वैट में व्यापारी वर्ग को दी तब सांसद चुप क्यों रहे? उन्होंने कहा कि संघ जल्दी ही प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश अध्यक्ष को पत्र लिखकर सांसद सैनी की बयानबाजी के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग करेगा।
                                                                                                       au

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.