.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 13 October 2015

वेतन रोके जाने से नाराज शिक्षकों ने दिया नोटिस

** 19 तक वेतन नहीं मिला तो 20 से आंदोलन 
सोनीपत : एमआईएस डाटा पूरा फीड नहीं हो पाने पर वेतन रोके जाने से नाराज शिक्षकों ने शिक्षा विभाग पहुंचकर विरोध जताया। सोमवार को डिप्टी डीईओ को नोटिस दिया। जिसमें कहा गया है कि अगर 19 अक्टूबर तक शिक्षकों को वेतन नहीं मिला तो वे आंदोलन शुरू कर देंगे। इस बीच खबर है कि विभाग की ओर से कुछ स्कूलों के लिए बजट जारी करने की तैयारी कर ली गई है। नोटिस देने की कार्रवाई हरियाणा विद्यालय शिक्षक संघ के बैनर तले संगठन पदाधिकारियों द्वारा की गई। 
विभाग को दिए गए नोटिस में शिक्षक वर्ग ने वेतन रोके जाने के साथ-साथ अपनी लंबित शिकायतों को भी याद दिलाया। बीईईओ कार्यालय परिसर में साथी शिक्षकों को संबोधित करते हुए संघ के जिला प्रधान संजीव मोर ने कहा कि विभाग शिक्षकों की मांगों की लगातार अनदेखी कर रहा है। प्रवक्ता दिनेश छिक्कारा ने कहा कि शिक्षक वर्ग को बच्चों को पढ़ाने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। विभाग काे चाहिए कि उनका प्रोत्साहन हो उनकी अनदेखी पर रोक लगनी चाहिए। 
ये मांगे पूरी करे विभाग 

  • हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ एवं स्कूल टीचर फेडरेशन ऑफ इंडिया के साथ तयशुदा बातचीत की तिथि घोषित की जाए। 
  •  सभी शिक्षकों एवं कर्मचारियों का सितंबर माह का वेतन रिलीज किया जाए। 
  •  अारएमएसए के तहत सभी पीजीटी शिक्षकों का बकाया वेतन रिलीज किया जाए। 
  •  एसीपी मामले निपटाए जाएं। 
  •  अनुबंध पर लगे कर्मचारियों को नियमित किया जाए। 
  •  सीएंडवी मुख्य शिक्षक की पदोन्नति की जाए एवं वरिष्ठता सूची जारी हो।                                                                                          db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.