.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 6 October 2015

कोचिंग के छात्रों से करता था पक्की नौकरी का वादा

** केवीएस शिक्षक भर्ती पेपर लीक : दिल्ली में पकड़ा गया तो विजय ने हरियाणा में बनाया नेटवर्क 
रेवाड़ी : केवीएस शिक्षक भर्ती पेपर लीक कांड का सरगना विजय भुरथला तीन साल पहले दिल्ली में नकल कराने के एक मामले गिरफ्तार किया जा चुका है। आराेप है कि नौकरी में रहते हुए कई बड़े पेपर लीक कराए। वहां रोहिणी थाने में 13 मई 2012 को उसके खिलाफ केस भी दर्ज किया गया। इसके बाद भुरथला ने रेवाड़ी में अपना नेटवर्क फैलाया। समाजसेवा के बहाने सहयोग फाउंडेशन नामक संस्था बनाई और शहर की ब्रास मार्केट में कोचिंग एकेडमी चलाने लगा। कोचिंग में आने वाले छात्रों से दावा करता था कि 100 प्रतिशत उनका पेपर क्लियर कराया जाएगा। भुरथला रेवाड़ी, नारनौल, महेंद्रगढ़ झज्जर में नेटवर्क खुद संभाल रहा था। 
विधानसभा चुनाव आए तो हलोपा से संपर्क साधा। मई 2014 में पार्टी प्रमुख गोपाल कांडा को कोसली बुलाकर रैली कराई। मंच से कहा गया कि विजय ने क्षेत्र के करीब 1500 नौजवानों को नौकरी दिलाई है। चुनाव जीतने पर आगे भी युवाओं को निश्चित तौर पर नौकरी दिलाई जाएगी। राजनीति में नया चेहराे और कोसली क्षेत्र के बड़े राजनेताओं के बीच होने के बाद भी भुरथला को 16,564 वोट मिले। हार के बाद भुरथला फिर अपने पुराने धंधे में लौटा। कहते हैं कि भुरथला से मिलने वाले लोगों के मोबाइल, पैन अन्य सामान बाहर ही रखवा लिए जाते थे। 
भुरथला तीसरी कड़ी, मास्टरमाइंड कोई और... केंद्रीयविद्यालय संगठन (केवीएस) के प्राइमरी और प्राइमरी म्यूजिक टीचर भर्ती पेपर लीक का मास्टरमाइंड कोई और ही है। भुरथला इस गिरोह की तीसरी कड़ी है। यह गिरोह देशभर में फैला है।  
पुलिस को अंदेशा है कि पेपर या तो प्रिंटिंग प्रेस से आउट हुआ है या फिर भी पेपर बनाने वाली एजेंसी से। हालांकि पेपर आउट कराने के गिरोह के पास और भी पैंतरे हैं। एसएससी का जो पेपर आउट कराया जाना था, उसके लिए अलवर के एक स्कूल प्रिंसिपल से बातचीत चल रही थी। प्रिंसिपल पेपर शुरू होने से ठीक दो घंटे पहले पेपर आउट करता और गिरोह के सदस्य तुरंत इसे सॉल्व कर ग्राहकों तक पहुंचा दिया जाता। 
एसआईटी करेगी जांच : एसपी 
"एसआईटी बना दी गई है। आरोपी पांच दिनों के रिमांड पर लिए गए हैं। अलवर में जिस स्कूल प्रिंसिपल के माध्यम से एसएससी के पेपर को लीक कराया जाना था, उसकी पहचान हो चुकी है। उसे शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।"-- बलवान सिंह राणा, एसपी, रेवाड़ी 
दो और गिरफ्तारी, गिरोह की दिल्ली पुलिस में भी पैठ 
सोमवार को रेवाड़ी पुलिस ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों झज्जर के गांव सुलोधा निवासी विनोद गुवानी निवासी सुजान सिंह दिल्ली पुलिस के ही जवान हैं। अब तक की जांच में पता चला है कि नकल गिरोह की दिल्ली पुलिस में पैठ है। पुलिस की नौकरी के दौरान ही विजय भुरथला (36) ने गिरोह बनाया और इस काम का मास्टर हो गया। भुरथला ने जेबीटी कर सबसे पहले दिल्ली के एमसीडी में बतौर टीचर की नौकरी की। बाद में दिल्ली पुलिस सब-इंस्पेक्टर की परीक्षा पासकर सब इंस्पेक्टर बन गया, लेकिन कुछ ही समय में यह नौकरी भी छोड़ दी।                                                                            db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.