.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 17 June 2016

एचटेट थ्री के परीक्षा केंद्र में उसी केंद्र का स्टाफ परीक्षा नहीं दे पाएगा

अम्बाला सिटी : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा 18 जून को आयोजित किए जा रहे अध्यापक पात्रता लेवल थ्री परीक्षा के लिए जिस संस्थान में परीक्षा केंद्र स्थापित किया गया है, उस संस्थान का स्टाफ उस केंद्र पर परीक्षा नहीं दे सकता। एडीसी गिरीश अरोड़ा ने बताया कि परीक्षा में किसी प्रकार की नकल की संभावना समाप्त करने के लिए हरियाणा शिक्षा बोर्ड द्वारा यह निर्णय लिया गया है। 
उन्होंने कहा कि अपने ही संस्थान में परीक्षा केंद्र पर वहां के स्टाफ द्वारा परीक्षा देने की स्थिति में नकल की संभावना रहती है, इसलिए बोर्ड ने यह शर्त लगाई है कि उस संस्थान का स्टाफ उसी परीक्षा केंद्र पर परीक्षा नहीं दे सकता। यदि परीक्षा केंद्र से संबंधित संस्थान के किसी अतिथि अध्यापक अन्य स्टाफ को उसी संस्थान का परीक्षा केंद्र अलाट हुआ है तो उसे यह परीक्षा केंद्र बदलने के लिए हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड अथवा जिला शिक्षा अधिकारी को समय से आवेदन देना होगा। 
उन्होंने कहा कि परीक्षा के दिन ऐसा मामला पाए जाने पर सम्बन्धित परीक्षार्थी को अपने संस्थान के परीक्षा केंद्र पर परीक्षा में नहीं बैठने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसे परीक्षा केंद्र अधीक्षकों को भी ड्यूटी से रिलीव किया जा सकता है जिनका कोई नजदीकी रिश्तेदार उसी परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा दे रहा है। उन्होंने परीक्षार्थियों से अनुरोध किया है कि यदि किसी परीक्षार्थी को उसी संस्थान का परीक्षा केन्द्र अलाट किया गया है जिस संस्थान में वह पहले से नौकरी कर रहा है वे समय से अपना परीक्षा केंद्र स्थानांतरित करवा लें।                                                                      db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.