.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 6 June 2016

जाट आरक्षण आंदोलन के चलते एचटेट परीक्षा पर खतरे के बादल

हिसार : जाट आरक्षण आंदोलन के चलते 18 जून को होने वाली एचटेट परीक्षा पर फिर से संशय के बादल छा गए हैं। इससे पहले फरवरी में जाट आरक्षण आंदोलन में हुए उपद्रव के कारण एचटेट परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। इससे तीन महीने से एचटेट परीक्षा के इंतजार में बैठे परीक्षार्थियों को मन में यह सवाल है कि इस बार भी निर्धारित तिथि को परीक्षा हो पाएगी या नहीं। फरवरी में रद्द हुई परीक्षा को प्रशासन ने 18 जून को आयोजित करने का फैसला लिया था।
20 फरवरी को उपद्रव के कारण हुई थी परीक्षा रद्द
इससे पहले एचटेट की परीक्षा 20 फरवरी को होनी थी। प्रशासन द्वारा परीक्षा को लेकर लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थीं, जिसमें परीक्षा केंद्रों के चुनाव के साथ आवेदनकर्ताओं को रोल नंबर भी जारी कर दिए गए थे, लेकिन फरवरी में नौ दिन चले आरक्षण आंदोलन के दौरान हुए उपद्रव के कारण सुरक्षा को देखते हुए एचटेट परीक्षा को प्रशासन ने रद्द कर दिया गया था।
जिले में 12 हजार परीक्षार्थियों को देनी है परीक्षा
जिले में एचटेट परीक्षा में 12 हजार आवेदनकर्ताओं की परीक्षा होनी है। परीक्षा के लिए पहले वाले रोल नंबर पर ही परीक्षा होगी या नहीं, इस बारे में 10 जून के बाद ही फैसला लिया जाएगा। साथ ही परीक्षा केंद्रों के निर्धारण का फैसला भी जिले में आंदोलन की स्थिति को देखते हुए ही लिया जाएगा।
कोचिंग के लिए आवेदनकर्ता नहीं ले पा रहे फैसला
मॉडल टाउन में एचटेट की कोचिंग देने वाले एक निजी एकेडमी के संचालक मोहित मलिक ने बताया कि फरवरी के बाद बहुत ही कम संख्या में एचटेट की कोचिंग के लिए विद्यार्थी आए हैं। हालांकि इस महीने से विद्यार्थियों की संख्या कुछ बढ़ी है, लेकिन बहुत से आवेदनकर्ता परीक्षा को लेकर संशय के कारण कोचिंग लेने के लिए फैसला नहीं ले पा रहे हैं।
वर्जन
"परीक्षा को लेकर स्पष्ट तौर पर 10 जून के बाद ही कोई फैसला हो सकता है। परीक्षा के समय के हालात को देखते हुए और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ही परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी।"--बलजीत सहरावत, डीईओ हिसार                                                      au

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.