.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 10 June 2016

छात्रों के लिए छुट्टियों में भी बनेगा मिड-डे-मील

** राहत : जिला शिक्षा अधिकारी ने निदेश्यालय में भेजी रिपोर्ट 
** 3430 विद्यार्थी मिड डे मील खाने को राजी
** निदेशालय में भेजी गई सूची पर संशय 
फतेहाबाद : अब गर्मियों की छुट्टियों में भी सरकारी स्कूल में चूल्हा जलता हुआ दिखाई दे सकता है। छुट्टियों में भी विद्यार्थियों को मिड डे मील परोसा जाएगा। क्योंकि शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बीते दिनों जिले के उन बच्चों की रिपोर्ट मांगी थी जो छुट्टियों में मिड डे मील खाना चाहते हैं। जिला कार्यालय के अधिकारियों द्वारा रिपोर्ट तैयार कर ली गई है। जिले में 3430 ऐसे विद्यार्थी जो मिड डे मील खाना चाहते हैं। शिक्षा विभाग सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की सेहत को लेकर गंभीर है। इस कारण नये आदेशों के अनुसार विभाग ने छुट्टियों में मिड डे मील खाने वाले बच्चों की सूची मांगी गई। अब छुट्टियों में भी उनकी सेहत सेहतमंद बनाने के लिए मिड डे मील दिया जाएगा।
3430 विद्यार्थी मिड डे-मील खाने को राजी
विभाग के इस आदेशों के अनुसार निदेशालय को भेजी गई सूची में जिले 3430 विद्यार्थी मिड डे मील खाने को राजी है। यह सूची उच्च अधिकारियों के पास भेजी गई। अब देखना यह है कि विद्यार्थियों को यह मिड डे मील कब तक खाने को मिलेगा।
निदेशालय में भेजी गई सूची पर संशय 
जिले की मिड डे मील खाने वाले विद्यार्थी की सूची पर संशय के घेरे में आ सकती है। क्योंकि गर्मी की छुट्टियों में ज्यादातर बच्चे अपने रिश्तेदारों के यहां गये हुए होते हैं। दूसरी ओर गर्मी के प्रकोप के चलते छुट्टियों में क्यों कोई अपने बच्चे को स्कूल में भेजेगा। वहीं दूसरी ओर शिक्षक किसी के घर- घर जाकर यह रिपोर्ट इकट्ठी की गई। यह बात पर हजम नहीं होती है। इसलिए माना जा रहा है कि भेजी गई विद्यार्थियों की संख्या फर्जी तैयार की गई। वहीं दूसरी ओर भट्टू व जाखल की रिपोर्ट शून्य पर यह सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या इन दो इलाकों में एक भी विद्यार्थी मिड डे मील खाने वाला नहीं? इस इलाके में शून्य विद्यार्थी होना देखकर यह माना जा रहा है कि शिक्षक अपने घरों से बाहर निकले ही नहीं। घर बैठे ही यह जानकारी दे दी।
"जिले में 3430 विद्यार्थी छुट्टियों में मिड डे मील खाने के लिए राजी है। अगर किसी ने फर्जी सूची बनाकर भेजी है तो इसकी जांच की जाएगी। अगर जांच में फर्जी विद्यार्थियों की सूची मिलती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।"-- दयानंद सिहाग, डिप्टी डीईओ।                                                             dj 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.