.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 15 August 2016

23 अगस्त तक स्कूलों में 'आजादी-70 जरा याद करो कुर्बानी' कार्यक्रम होंगे

फतेहाबाद : शिक्षा विभाग आजादी के इस महीने को अलग तरीके से मनाने जा रहा है। अब तक स्कूलों में 15 अगस्त को कार्यक्रम होता आया है, लेकिन इस बार शिक्षा विभाग ने स्कूलों में आजादी का जश्न 23 अगस्त तक मनाने के लिए कार्यक्रम तय किया है। इस महीने को आजादी- 70 याद करो कुर्बानी के रूप में मनाएंगे। सभी स्कूलों में 9 अगस्त से कार्यक्रम शुरू हो गए हैं। 
भारत को आजाद हुए 70 साल होने जा रहे हैं। 14 दिन तक चलने वाले शिक्षा विभाग के उक्त कार्यक्रम में स्कूल मुखिया स्कूलों में उन लोगों को सम्मानित करेंगे जो देश की आजादी के लिए लड़े हैं और लड़ रहे हैं। इसमें देश की सेवा करने वाले स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों सैनिकों को शामिल किया गया है। 
स्कूलों में कार्यक्रम शुरू : डीईओ 
'शिक्षा विभाग इस बारे में आजादी के इस महीने को नए अंदाज में स्कूलों में मना रहा है। आजादी-70 जरा याद करो कुर्बानी के नाम से तय कार्यक्रम 9 अगस्त से शुरू स्कूलों में करवा दिया गया है और यह 23 अगस्त तक चलेगा। कार्यक्रम के तहत देश सेवा में लगे सैनिक, रिटायर सैनिक और देश की आजादी के लड़ने वाले स्वतंत्रता सेनानियों और उनके परिवारजनों का सम्मान किया जाएगा।"-- डॉ.यज्ञदत्त वर्मा, डीईओ                                                         db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.