.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Sunday 28 August 2016

पिछली सरकार में हुआ था चयन अब तो दे दीजिए नियुक्ति-पत्र

चंडीगढ़ : पात्र अध्यापक संघ की महिला टीम ने शनिवार को चंडीगढ़ में शिक्षा मंत्री प्रो़ रामबिलास शर्मा के सरकारी आवास पर उनसे मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा और जल्द नियुक्ति की मांग की। ये वे महिला शिक्षक हैं, जिनका चयन पूर्व की हुड्डा सरकार के कार्यकाल में हुआ था लेकिन अभी तक नियुक्ति-पत्र नहीं मिले हैं।
कुल 12 हजार 731 ऐसे जेबीटी शिक्षक हैं, जो नियुक्ति का इंतजार कर रहे हैं। ये शिक्षक पंचकूला के सेक्टर-5 स्थित शिक्षा सदन के बाहर 104 दिन से धरना दे रहे हैं। शनिवार को नवचयनित महिला शिक्षक भी धरने में शामिल हुईं। जेबीटी महिलाओं के प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई कर रही पानीपत जिले की अध्यक्ष ज्योति भाटिया ने कहा कि राज्य सरकार बेटियों के लिए प्रदेश में कई सराहनीय काम कर रही है। उन्होंने कहा कि नवंबर में सभी स्कूलों में पढ़ने वाली बेटियों का जन्मदिन भी मनाने का निर्णय लिया है लेकिन हजारों ऐसी बेटियां भी हैं, जो अपनी नौकरी के लिए दर-दर की ठोकरें खा रही हैं। सरकारी नौकरी के लिए चयन होने के बाद भी 2 वर्षों से उन्हें ज्वाॅइन नहीं करवाया गया है। महिला प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षा मंत्री से आग्रह किया कि वे मजबूती के साथ पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट में चल रहे केस में शिक्षकों की वकालत करें तो उन्हें जल्द से जल्द नियुक्ति मिल सके।
पात्र अध्यापक संघ के प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने कहा कि जेबीटी का क्रमिक धरना पिछले 104 दिनों से पंचकूला में लगातार चल रहा है। शिक्षा मंत्री से लगभग 1 घंटे तक सकारात्मक बातचीत हुई। उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री के सामने यह आवाज उठाई गई है कि नवंबर से पहले नवचयनित शिक्षकों को ज्वाॅइन करवाया जाए ताकि वे भी सरकारी स्कूलों में मनाए जाने वाले बेटियों के जन्मदिन के कार्यक्रम में शामिल हो सकें। शिक्षा मंत्री ने एडवोकेट जनरल से बात करके उन्हें कहा है कि वे हाईकोर्ट में मजबूती के साथ इस मामले की पैरवी करें ताकि सभी कानूनी अड़चनें दूर हो सकें।                                                                   dt

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.