.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 11 August 2016

यूपीएससी की फ्री कोचिंग के लिए प्रवेश परीक्षा 10 सितंबर को

** जामिया ने दिल्ली, कोलकाता, पटना, श्रीनगर, लखनऊ सहित 10 शहरों में बनाए परीक्षा केंद्र
** अल्पसंख्यक, एससी-एसटी व महिलाओं को मिलेगी रेजिडेंशियल कोचिंग की सुविधा
नई दिल्ली : जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा की निशुल्क कोचिंग के लिए दस शहरों में प्रवेश परीक्षा आयोजित कर विद्यार्थियों का चयन करेगा। इस बार 10 सितंबर को होने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए दिल्ली, कोलकाता, पटना, श्रीनगर, लखनऊ, जयपुर, गुवाहाटी, मुंबई, हैदराबाद और तिरुवनंतपुरम में केंद्र बनाए गए हैं।
कुलपति प्रो. तलत अहमद का कहना है कि इस बार कुल 150 विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा, जिसमें से छात्रों की संख्या 115 और छात्रओं की संख्या 35 निर्धारित की गई है। चयनित छात्रों को विश्वविद्यालय के सेंटर फोर कोचिंग एंड करियर प्लानिंग की ओर कोचिंग व रिहायश (हॉस्टल) का इंतजाम किया जाएगा।
विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. एएए फैजी ने बताया कि प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जारी है। 24 अगस्त तक चलने वाली आवेदन प्रक्रिया के लिए करीब 500 आवेदन आ चुके हैं। चयनित विद्यार्थियों को यूपीएससी 2017 की की परीक्षा के लिए तैयार किया जाएगा। डॉ. फैजी ने बताया कि इस कोचिंग सेंटर की मदद से 500 अल्पसंख्यक, अनुसूचित जाति-जनजाति व महिलाओं की तैयारी कराई गई और इसमें से 176 को सफलता भी मिली।                                                          dj 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.