.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 30 August 2016

20 हजार अध्यापकों की भर्ती की जाएगी : शर्मा

पंचकूला : हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि राज्य में शीघ्र ही 20 हजार अध्यापकों की भर्ती की जाएगी। शर्मा आज पंचकूला में हरियाणा एग्रो इंडस्ट्रीज कारपोरेशन लिमिटेड के नवनियुक्त चेयरमैन गोबिंद भारद्वाज के पदभार ग्रहण करने के अवसर पर मीडिया के सवालों के जवाब दे रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने भारद्वाज को मिठाई खिलाकर बधाई दी। स्कूली पाठ्यRम में गीता के श्लोक शामिल करके नैतिक शिक्षा दी जा रही है ताकि विद्यार्थी पढ़ाई के साथ-साथ संस्कार भी हासिल कर सकें। उच्चतर शिक्षा ऐसी बनाई जा रही है जिससे कॉलेज के युवा अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद स्वावलंबी बन सकें।
एक प्रश्र के उत्तर में उन्होंने कहा कि नई अध्यापक स्थानांतरण नीति से अध्यापक खुश हैं और उनको उनकी पसंद के स्टेशन दिए जा रहे हैं। उन्होंने विधानसभा सत्र बारे पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि जीएसटी इसी विधानसभा सत्र में सर्वसम्मति से पास हो जाएगा।
विधानसभा में मुनिश्री रांष्ट्र संत तरूण सागर जी महाराज के प्रवचन बारे पूछे गए प्रश्र के उत्तर में शिक्षा मंत्री ने कहा कि मुनिश्री जी ने प्रधानमं नरेंद्र मोदी के ‘बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ’ की हरियाणा से शुरुआत करने पर प्रशंसा की और बेटियों के लिए राजनैतिक,सामाजिक तथा धार्मिक तौर पर सभी को आगे आने का आह्वान किया है। भारद्वाज को मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव जगदीश चौपड़ा, विधायक लतिका शर्मा, विधायक ज्ञानचंद गुप्ता, विधायक ओमप्रकाश यादव, विधायक अभय सिंह यादव ने भी पदभार ग्रहण करने पर बधाई दी।                                                                                           dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.