.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 19 November 2016

बैंक की तिजोरी खाली, एडवांस सेलरी के लिए चाहिए 50 करोड़

** केंद्रीय कर्मियों को वेतन के 10 हजार रुपये एडवांस में मिलेंगे
** जो कर्मचारी एडवांस वेतन नहीं लेना चाहते उन्हें एक फार्मेट भर कर देना होगा और अगर यह फार्मेट नहीं भरा जाता तो 23 नवंबर को एडवांस वेतन जारी कर दिया जाएगा
अंबाला : 1500 व 1000 के नोट बंद होने के बाद भले ही बैंकों में पुराने बड़े नोटों का अंबार लग गया हो लेकिन नई करंसी के लिए हाय तौबा कम नहीं है। बैंकों की तिजोरियां रोजाना भरने के कुछ देर बाद ही खाली हो रही है। 23 नवंबर को केंद्रीय महकमों के कर्मचारियों को एडवांस में 10 हजार रुपये देने का आदेश केंद्र सरकार ने जारी किया है। इसके चलते अंबाला में ही करीब 50 करोड़ रुपये की डिमांड हो जाएगी। अंबाला में रेलवे मंडल मुख्यालय, डाक व बीएसएनएल का प्रदेश स्तरीय मुख्यालय, सेना का टू कोर मुख्यालय, एयरफोर्स, खादी का राज्य कार्यालय, रेलवे विद्युतीकरण आदि में हजारों कर्मचारी तैनात हैं। ऐसे में इन विभागों में एडवांस वेतन के लिए कागजी प्रक्रिया शुक्रवार से प्रारंभ कर दी गई है।
सूत्रों के मुताबिक महज रेलवे में ही अंबाला मंडल में 17 हजार कर्मचारी हैं। केंद्र सरकार के आदेश मिलते ही शुक्रवार को कर्मचारियों को एडवांस वेतन के बारे में जानकारी दी गई। इस पर लगभग सभी कर्मचारियों ने अपनी स्वीकृति दी है। इस संबंध में जारी आदेशों में कहा गया था कि जो कर्मचारी एडवांस वेतन नहीं लेना चाहते उन्हें एक फार्मेट भर कर देना होगा और अगर यह फार्मेट नहीं भरा जाता तो 23 नवंबर को एडवांस वेतन जारी कर दिया जाएगा। रेलवे को कर्मचारियों को एडवांस वेतन देने के लिए 17 करोड़ रुपये चाहिए। मंडल की और से स्टेट बैंक आफ इंडिया की माल रोड मुख्य शाखा के मैनेजर को अवगत करा दिया गया है। हालांकि, मौजूदा हालत में बैंक के पास इतना कैश नहीं है जिसके बारे में बैंक भी र्जिव बैंक से संपर्क साधेगा। रेलवे को आश्वस्त कराया गया है कि राशि उपलब्ध करा दी जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.