.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 5 November 2016

कुरुक्षेत्र में खुलेगा एनआइईआइटी

** केंद्र सरकार ने तीन साल के लिए दी प्रोजेक्ट को शुरू करने की हरि झंडी 
** करीब 15 कोर्सो से शुरू होगा राष्ट्रीय संस्थान
कुरुक्षेत्र : स्वर्ण जयंती वर्ष पर कुरुक्षेत्र में एक और राष्ट्रीय संस्थान नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इलेक्ट्रोनिक्स एंड इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी (एनआइईआइटी) खुलेगा।1 केंद्र सरकार ने कुरुक्षेत्र में बेसिक स्किल डेवलेपमेंट कोर्सो के लिए प्रदेश के पहले राष्ट्रीय संस्थान खोलने को हरी झंडी दे दी है। इसमें करीब 15 कोर्स शुरू किए जाएंगे। इनकी अवधि चार सप्ताह से लेकर एक वर्ष तक की होगी। 
अहम पहलू यह है कि एनआइईआइटी के लिए मीनाक्षी गौड़ को निदेशक नियुक्त किया है। विधायक सुभाष सुधा ने स्वर्ण जयंती वर्ष में जिले को एक और राष्ट्रीय संस्थान की सौगात देने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि एनआइईआइटी संस्थान धर्मनगरी में एक माह के अंदर शुरू कर दिया जाएगा। हालांकि देश में इस तरह के 35 संस्थान युवाओं को कुशल बनाने का कार्य कर रहे है। इस संस्थान को उमरी के पॉलीटेक्निक कॉलेज भवन की पहली मंजिल पर शुरू किया जाएगा। 
टीम कर चुकी बिलिं्डग का निरीक्षण 
वहीं, दूसरी ओर इस संबंध में अतिरिक्त उपायुक्त धर्मवीर सिंह ने बताया कि एनआइईआइटी को शुरू करने के लिए तकनीकी शिक्षा विभाग की तरफ से संबंधित अधिकारियों को लेकर एक टीम उमरी पॉलीटेक्निक भवन का निरीक्षण कर चुकी है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.