.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 30 November 2016

नए साल की शुरुआत और समापन छुट्टी के साथ

** रविवार को शुरू होकर रविवार को ही खत्म होगा वर्ष 2017
** कर्मचारियों को मिलेगा 180 छुट्टियां करने का मौका
चंडीगढ़ : प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए आने वाला साल छुट्टियों के लिहाज से कुछ खास होने वाला है। वर्ष 2017 की शुरुआत ही अवकाश के दिन यानी रविवार से होगी और अंत भी। उन्हें इस साल करीब आधा साल छुट्टी करने का मौका मिलेगा। यानी आमजन को सरकारी कार्यालयों में काम कराने के लिए छह महीने ही मिलेंगे। 
मंगलवार को प्रदेश सरकार ने छुट्टियों का कैलेंडर जारी किया जिसमें सरकारी छुट्टियां, वैकल्पिक अवकाश और साप्ताहिक अवकाश जोड़कर करीब 180 छुट्टियां बन रही हैं। इनमें 105 शनिवार और रविवार के अलावा 27 छुट्टियां त्योहारों या खास अवसरों की शामिल हैं। इसके अलावा कर्मचारियों के लिए अधिकतम 30 अर्जित अवकाश, 20 आकस्मिक और 20 मेडिकल अवकाश लेने की छूट है। 
हालांकि नौ त्योहार या अवसर शनिवार और रविवार की भेंट चढ़ गए, जबकि तीन दिन दो-दो त्योहार एक साथ पड़ने के कारण तीन छुट्टियों से हाथ धोना पड़ेगा। सरकारी कर्मचारी एक मौके पर तो छुट्टियों का ‘पंच’ मार सकेंगे, यानी लगातार पांच दिन की छुट्टियां हैं। 11 मौकों पर एक एडजस्टमेंट के साथ छुट्टी का चौका लगेगा। 10 अवसरों पर तीन-तीन छुट्टियां एक साथ आ रही हैं। दस सरकारी छुट्टियां शुक्रवार या सोमवार के दिन पड़ रही हैं।


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.