.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 28 July 2017

लो मेरिट जेबीटी शिक्षकों को 15 तक ज्वाइनिंग का आश्वासन

करनाल : नौकरी बहाली की मांग पर आमरण अनशन पर बैठे लो मेरिट वाले जेबीटी शिक्षकों को सरकार ने 15 अगस्त तक ज्वाइन कराने का आश्वासन दिया है। इसके साथ ही शिक्षकों ने अनशन भी खत्म कर दिया है। हालांकि शिक्षकों ने सरकार को चेतावनी दी है कि यदि 15 अगस्त तक उनकी ज्वाइनिंग नहीं करवाई जाती है तो वह 11 की बजाय सभी 1259 शिक्षक आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे। 
शिक्षा विभाग के अतिरिक्त निदेशक वीरेंद्र दहिया बृहस्पतिवार को अनशन पर बैठे लो मेरिट वाले जेबीटी शिक्षकों के बीच पहुंचे। उन्होंने शिक्षकों की बातों को ध्यानपूर्वक सुना और उन्हें आश्वासन दिलाया कि जो भी औपचारिकताएं हैं सभी को 15 अगस्त से पहले पूरी कर उनकी बातों को ध्यान में रखते हुए उन्हें ज्वाइन करा दिया जाएगा। 
इस पर आंदोलनकारी शिक्षकों ने आपसी विचार-विमर्श के बाद ही अंतिम फैसला करने की बात अधिकारी से कही। इस बात पर निदेशक भी सहमत हो गए और वह सचिवालय चले गए। इसके बाद जेबीटी शिक्षकों की 11 सदस्यीय कमेटी ने सर्व कर्मचारी संघ के पदाधिकारी कृष्ण चंद शर्मा के साथ बैठक कर अनशन समाप्त करने का फैसला लिया। इसके बाद अतिरिक्त निदेशक ने अनशनकारियों को जूस पिलाकर उनका अनशन खत्म करवाया। 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.