.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 26 July 2017

TLM : स्टेशनरी खरीदने के लिए मिलेंगे 500 रुपये

सिरसा : सरकारी स्कूल में पढ़ाने वाले अध्यापकों को रबड़-पेंसिल का खर्च भी अब सरकार उठाएगी। ज्वॉयफुल शनिवार के दिन पेंसिल, रबड़, शॉर्पनर, चार्ट व कलर पेंसिल की खरीद करने के लिए 500 रुपये दिए जाएंगे। इससे पूर्व भी अध्यापकों को राशि मिलती थी।
पूर्व तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने यह राशि करीब चार साल पूर्व बंद कर दी थी। प्राचार्य की सहमति से मिलेगी राशि अध्यापकों को ज्वॉयफुल शनिवार को स्कूली विद्यार्थियों को उपरोक्त सामान दिलाने के लिए प्राचार्य की सहमति से देय राशि खर्च कर सकेंगे। प्रत्येक शिक्षक को 500 रुपये की राशि प्रदान करने के उद्देश्य से संबंधित शिक्षा विभाग के अतिरिक्त प्रधान सचिव ने हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद को लिखा है। इस पत्र के साथ ही शिक्षा विभाग की ओर से प्रदेश के 21 जिलों के 63932 राजकीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों को तीन करोड़, 19 लाख 66 हजार रुपये की राशि स्वीकृत दी है।
"लर्निंग ग्रांट के रूप में अध्यापकों को विभाग द्वारा 500-500 रुपये की राशि दी जाएगी। जिसके लिए बजट आ चुका है। जल्द ही अध्यापकों को राशि भेजी जाएगी। जिससे ज्वॉयफुल एक्टिविटी के दौरान पेन, पेंसिल, शॉर्पनर और रबड़, चार्ट इत्यादि खरीद सकेंगे।"-- देवेन्द्र कुंडू, जिला परियोजना अधिकारी।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.