.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Saturday 22 July 2017

छात्राएं बोलीं- क्लास में चैटिंग में लगी रहती हैं अध्यापिकाएं, फिल्मी गाने सुनाता है अध्यापक

** मुआना के गर्ल्स स्कूल में अध्यापकों की गुटबाजी, लगाए आरोप
** स्कूल में तनाव, पंचायत ने की तबादले की मांग 
सफीदों : गांव मुआना के राजकीय कन्या हाई स्कूल में अध्यापकों की गुटबाजी से परेशान होकर छात्राओं ने शुक्रवार को हंगामा कर दिया। अध्यापक अध्यापिकाओं में चल रही गुटबाजी ने स्कूल में तनाव की स्थिति पैदा कर दी है। शुक्रवार को दोनों धड़ें आमने-सामने होने से पूरे स्कूल में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। इसकी शिकायत कुछ छात्राओं ने पंचायत को की। अध्यापिकाओं के एक गुट ने खंड शिक्षा अधिकारी को मामले से अवगत कराया। 
सूचना मिलते ही गांव की पंचायत बीईओ डॉ. नरेश वर्मा ने स्कूल का दौरा किया। पंचायत ने दोनों पक्षों की सुनकर विवाद खड़ा करने वाले एक अध्यापक दो अध्यापिकाओं के तबादले की मांग की। वहीं, बीईओ डॉ. नरेश वर्मा ने पंचायत एसएमसी के सदस्यों को दिए गए प्रस्ताव पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। 
यहहै मामला : छात्राओंके अनुसार स्कूल की चार अध्यापिकाएं पढ़ाने के बजाय या तो इक्ट्ठी बैठकर बातें करती रहती हैं या फिर फोन पर चैटिंग करती हैं। उन्हें बच्चों की पढ़ाई से कोई मतलब नहीं है। कुछ छात्राओं ने बताया कि अध्यापक कक्षा में फिल्मी गाने सुनाता है। इस मामले में मुख्याध्यापक चुप रहकर तमाशा देख रहे हैं। दो ग्रुपों में बंटे अध्यापकों की वजह से स्कूल का माहौल खराब होता जा रहा है। दोनों गुटों की राजनीति को लेकर पंचायत भी परेशान है। वहीं, बीईओ डॉ. नरेश वर्मा ने बताया कि दोनों पक्ष एक दूसरे को नीचा दिखाने का काम करने में लगे हैं। पंचायत द्वारा भेजे गए प्रस्ताव को उच्चाधिकारियों के पास भेज कर कार्रवाई की मांग की जाएगी। 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.