.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 20 July 2017

सरकारी स्कूलों में आधार के पंजीकरण से पहले ही ग्रहण

** सहायक प्रबंधक पुरानी किट की शिकायत लेकर डीईओ के पास पहुंचे
** मुख्यमंत्री आज करेंगे प्रदेश स्तरीय योजना का उद्घाटन
** कार्ड बनाने के लिए भेजी गई किट में सामने आई खामियां
कैथल : सरकारी स्कूलों में आधार बनाने के लिए शिक्षा विभाग की ओर से भेजी गई किटों में खराबी सामने आई है। परेशान सहायक प्रबंधक पुरानी किट होने की शिकायत लेकर जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) के पास पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खुद बृहस्पतिवार को प्रदेश भर के चयनित स्कूलों में आधार कार्ड बनाने की योजना का केंद्रीय स्तर पर करेंगे। 
पट्टी अफगान स्कूल के सहायक प्रबंधक बीरेंद्र बैनीवाल, पूंडरी स्कूल की अदिति और किठाना स्कूल के सतीश ने डीईओ को शिकायत करने के साथ सुझाव मांगा कि वे पुराने सामान कैसे रिसीव करें? सामान स्कूल में पहुंचकर काम नहीं आए तो जिम्मेदारी किसकी होगी? डीईओ शमशेर सिंह सिरोही ने कहा कि सामान सबके सामने ही खोला गया है। सामान ले जाने से पहले चेक कर लें। सहायक प्रबंधकों ने जांच शुरू की तो लैपटॉप, बैटरियां, ¨पट्रर और ¨फगर स्कैनर खराब निकले। लैपटॉप ऑन करने लगे तो चालू नहीं हुए। फिर चार्जिग पर लगाकर ऑन किया तो अन्य तकनीकी दिक्कतें आईं। सहायक प्रबंधकों ने बताया कि सभी सामान चेक कर पाना संभव नहीं था, इसलिए ले लिया है और अब बृहस्पतिवार को चलाकर देखेंगे। सहायक प्रबंधकों का कहना है कि यह किट सीधे स्कूलों में भेजकर इंस्टाल करानी चाहिए थी। नया पैक मिलाना चाहिए था।
"आधार कार्ड केंद्र बनाने के लिए पट्टी अफगान, किठाना, पूंडरी, पबनावा, चीका और गुहला के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल चयनित किए गए हैं। सहायक प्रबंधकों ने ही यह सामान पहले देखा। खोला तो सामान पुराना निकला।"-- शमशेर सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.