.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 12 February 2014

3000 से ज्यादा कंप्यूटर शिक्षकों को इसी सप्ताह मिल जाएगा वेतन : गीता भुक्कल

हरियाणा में आंदोलनरत 3000 से ज्यादा कंप्यूटर शिक्षकों को इसी सप्ताह तक वेतन मिल जाएगा। इसके लिए वित्त विभाग ने मंजूरी दे दी है और शिक्षा विभाग भी आदेश जारी कर रहा है। पिछले 6 महीने से वेतन नहीं मिलने और ठेकेदार कंपनियों द्वारा सिक्योरिटी राशि डिपॉजिट कराए जाने के विरोध में ये शिक्षक आंदोलनरत हैं। 
शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल ने बताया कि आंदोलनरत सभी कंप्यूटर शिक्षकों को एक सप्ताह में उनकी बकाया राशि और चालू माह के वेतन का भुगतान करवा दिया जाएगा। 
उन्होंने माना कि 6 माह से वेतन नहीं मिलने इनके साथ वास्तव में ज्यादती है। लेकिन ये प्राइवेट कंपनी के माध्यम से लगे थे, इसलिए सरकार को इस समस्या का समाधान निकालने में थोड़ा वक्त लगा। पिछले दिनों इन शिक्षकों ने उनसे मिलकर भी वेतन दिलाए जाने की मांग की थी। वित्त विभाग से मंजूरी मिल गई है। 
अवैध रूप से सिक्योरिटी राशि लेने के मामले में नोटिस जारी 
भुक्कल ने बताया कि इन कंप्यूटर शिक्षकों से प्राइवेट कंपनियों द्वारा सिक्योरिटी राशि जमा कराए जाने के मामले में भी जल्द कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए संबंधित कंपनियों को नोटिस जारी करके उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है। प्रकरण में जांच चल रही है। कंपनियों का जवाब आने के बाद दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।                                                            db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.