.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 18 February 2014

41% आवेदक नहीं आए आरोही स्कूलों की प्रवेश परीक्षा देने

** मार्च तक मिलेगा रिजल्ट, बाद में होंगे एडमिशन
डबवाली : उपमंडल में रविवार को हुई आरोही स्कूलों के लिए प्रवेश परीक्षा में 41 प्रतिशत आवेदक परीक्षा देने ही नहीं आए। इनमें 11वीं कक्षा के लिए आवेदन के बावजूद परीक्षा देने नहीं आने वाले विद्यार्थियों की संख्या ज्यादा रही। 
ब्लॉक के लिए बनाए गए शहर में 8 व गांवों में 2 परीक्षा केंद्रों पर सुबह 10 बजे से 12 बजे तक हुए 9वीं में प्रवेश के लिए 8वीं कक्षा के आवेदक विद्यार्थियों 2875 में से 2041 आवेदक ही परीक्षा देने पहुंचे। इसमें से भी ठंड और देरी के कारण इतमीनान से जवाब भी पूरे नहीं कर सके। इसके अलावा 2 बजे से 4 बजे तक 11वीं में प्रवेश के लिए आवेदक 2144 में से महज 1465 ही परीक्षा देने आए। 
दोनों कक्षाओं में प्रवेश के लिए हुई परीक्षा में एक घंटे का ओएमआर शीट पर मल्टीपल चॉइस टेस्ट हुआ जबकि दूसरे घंटे में रिटर्न टेस्ट लिया गया। परीक्षा के बाद इसी दिन देर शाम को सभी पेपर सील कर सिरसा में आरएसडी स्कूल में स्थापित बोर्ड के कलेक्शन सेंटर में पहुंचाए गए। जहां से बाद में जिलेभर की आंसर सीट्स बोर्ड को भेजी गई। 
मेरिट के आधार पर होगा एडमिशन 
बीईओ संतकुमार बिश्नोई ने बताया कि परीक्षा में कोई व्यवस्था नहीं हुई जबकि परीक्षा केंद्र बनाने में कुछ दिक्कत हुई थी इससे 59 प्रतिशत आवेदक ही परीक्षा में बैठे। शांतिपूर्ण परीक्षा के बाद हमने बोर्ड के कलेक्शन सेंटर पर सील कर आंसर सीटें भिजवा दी हैं। प्रत्येक ब्लॉक में स्थापित स्कूल के लिए ही उस ब्लॉक के विद्यार्थियों की परीक्षा हुई और उसी के आधार पर मैरिट बनाकर एडमिशन दिया जाएगा। उम्मीद है कि सत्र शुरू होने से पहले ही मार्च में इसका परिणाम आ जाएगा।                                                     db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.