.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 4 February 2014

एचटेट रिजल्ट के लिए नहीं करना होगा लंबा इंतजार

भिवानी : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की गई एचटेट संपन्न होते हुए अब लाखों भावी शिक्षकों की नजर परिणामों पर टिक गई हैं। लेकिन इस बार इन शिक्षकों को लंबा इंतजार नहीं करना होगा। शिक्षा बोर्ड प्रशासन ने एचटेट का परिणाम एक पखवाड़े में ही देने की तैयारी कर रहा है।   
सूत्र बताते हैं कि इस बार शिक्षा बोर्ड प्रशासन ने ओएमआर शीट को स्कैन करने के लिए डबल क्षमता के स्कैनर इस्तेमाल करने जा रहा है। इस बार 60 व 80 पीपीएम क्षमता के स्केनर लगाए गए हैं। जबकि इससे पूर्व पिछली बार स्कैनर की क्षमता 40 पीपीएम थी। ज्यादा क्षमता के स्कैनर लगने से ओएमआर शीट जल्दी स्कैन होंगी और रिजल्ट भी जल्दी तैयार होगा। जाहिर है कि प्रदेश के लाखों भावी शिक्षकों को इंतजार इस बार अधिक नहीं करना पड़ेगा। रिजल्ट तो लगभग दस दिन में ही तैयार होने की संभावना है, पर बोर्ड प्रशासन ने घोषणा के लिए 15 दिन निर्धारित किए हैं। 
इतने उम्मीदवारों ने दी परीक्षा : 
लेवल-1 की परीक्षा में 123419 परीक्षार्थी तथा लेवल-2 की परीक्षा में 155301 परीक्षार्थी तथा लेवल-3 की परीक्षा में 103959 परीक्षार्थी बैठे थे। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के सचिव डॉ. अंसज सिंह ने कहा कि ज्यादा क्षमता वाले स्कैनर का इस्तेमाल समय पर व सटीक रिजल्ट तैयार करने के लिए किया गया है।                                                           dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.