.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Thursday 20 February 2014

दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे गेस्ट टीचर्स से आज सरकार आज करेगी बातचीत

नई दिल्ली : हरियाणा के गेस्ट टीचर्स ने बुधवार को दिल्ली में मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के आवास का घेराव किया। ये शिक्षक नियमित किए जाने की मांग कर रहे हैं। कई घंटे चले तक तो सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। 
हालांकि शाम होते होते सरकार को झुकना पड़ा और टीचर्स को बातचीत का न्योता भिजवा दिया गया। टीचर्स के साथ यह बातचीत गुरुवार को चंडीगढ़ में होगी। उधर, सरकार द्वारा बातचीत का न्योता दिए जाने के बावजूद जंतर मंतर पर गेस्ट टीचर्स का आमरण अनशन जारी रहेगा।नियमित किए जाने की मांग कर रहे टीचर्स पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के घर का घेराव करना चाहते थे। सवेरे ही इसके लिए सारी तैयारी भी कर ली गई। लेकिन बाद में मालूम हुआ कि राहुल दिल्ली में नहीं है। इस पर कार्यक्रम में बदलाव करते हुए प्रदर्शनकारी हुड्डा के पंत मार्ग स्थित आवास पर पहुंच गए। मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए बातचीत के आश्वासन के बाद टीचर्स ने अपना धरना वापस ले लिया। अब गेस्ट टीचर्स का ७ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री व शिक्षा विभाग के अधिकारियों से बातचीत करेगा।वहीं पंचकूला से कांग्रेस विधायक डीके बंसल ने बुधवार को गेस्ट टीचर्स की मांगों का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि वे यह मुद्दा मुख्यमंत्री के सामने उठाएंगे। उन्होंने शिक्षकों को तुरंत प्रभाव से नियमित किए जाने की मांग को जायज ठहराया है। 
इससे पहले फरीदाबाद से कांग्रेस सांसद अवतार सिंह भड़ाना भी गेस्ट टीचर्स का समर्थन कर चुके हैं। प्रदेश में करीब 15 हजार गेस्ट टीचर हैं।                                        db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.