.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Monday 17 February 2014

भावी अध्यापकों ने संजोया गुरु बनने का ख्वाब


करनाल : सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन दिल्ली की ओर से रविवार को सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (सीटेट) की परीक्षा आयोजित की गई। करनाल में 11 परीक्षा केंद्रों पर तकरीबन 8000 परीक्षार्थियों ने परीक्षा में हिस्सा लिया, जबकि 9752 परीक्षार्थियों के लिए केंद्रों पर सीटिंग व्यवस्था की गई थी। परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। 
दो सत्रों में हुई परीक्षा 
एच टेट के बाद सीटेट की परीक्षा के प्रति भी परीक्षार्थियों में खासा रुझान रहा। सुबह-सवेरे ही दूसरे जिलों के परीक्षार्थियों ने शहर में दस्तक दे दी थी। आठ बजे शहर की सड़कों पर परीक्षार्थियों की चहल कदमी देखी गई। परीक्षा दो सत्रों में हुई। प्रात:कालीन सत्र में 9.30 से 12.00 तक 11 परीक्षा केंद्रों पर टीजीटी की परीक्षा हुई, जबकि सांयकालीन सत्र में 10 परीक्षा केंद्रों पर दोपहर बाद 2.00 बजे से 4.30 बजे तक पीजीटी अभ्यर्थियों की परीक्षा हुई। सीबीएसई के सिटी कोर्डिनेटर प्रिंसिपल डॉ. राजन लांबा के अनुसार दोनों सत्रों में कुल मिलाकर 11 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा संपन्न हुई। तकरीबन 8000 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। 
साइकॉलोजी के पोर्शन में करनी पड़ी माथापच्ची 
परीक्षार्थी पिंकी, रजनी, अंजलि, सुभाष व जगबीर ने बताया कि पीजीटी की परीक्षा में प्रश्नपत्र नॉर्मल रहा है। इस परीक्षा में साइकोलॉजी का पोर्शन कठिन रहा है, जिनके प्रश्नों को हल करने में माथापच्ची करनी पड़ी है।                                                     db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.