.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Wednesday 12 February 2014

जेबीटी की परीक्षा आज से, बोर्ड सख्त

नारनौल : भावी अध्यापकों (जेबीटी प्रशिक्षकों) की बुधवार से परीक्षा शुरू होगी। जिलेभर के शिक्षण संस्थाओं में प्रशिक्षण ले रहे डीएड के प्रथम/तृतीय समेस्टर के अतिरिक्त रि-अपीयर विद्यार्थियों की इस परीक्षा को लेकर जिला मुख्यालय पर 9 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड इन परीक्षाओं को नकल रहित करवाने के लिए 6 उडऩदस्तों की व्यवस्था की है। 
विशेष उडऩ दस्ते के साथ जिला प्रशासनिक अधिकारी भी रखेंगे नजर : बोर्ड से मिली जानकारी के मुताबिक जिले में चल रहे 46 शिक्षण संस्थाओं (जेबीटी प्रशिक्षण केंद्र) में डीएड का कोर्स करने वाले करीब 2500 विद्यार्थी परीक्षा में बैठेंगे। इन परीक्षार्थियों के लिए जिले में 9 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। 
जिलास्तर पर उडऩदस्तों का किया गठन 
परीक्षा के मद्देनजर जिला उपायुक्त, एसडीएम, जिला शिक्षा अधिकारी, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी के नेतृत्व में जहां जिला स्तर पर उडऩदस्तों का गठन किया गया है, वहीं बोर्ड के जिला समन्वय केंद्र व बोर्ड की विशेष फ्लाइंग स्क्वॉयड की टीमें भी इन केंद्रों पर नजर रखेगी। 
केंद्र अधीक्षकों को बांटी स्टेशनरी 
मंगलवार को डीएड के विद्यार्थियों होने वाली इस परीक्षा के लिए केंद्र अधीक्षकों को बोर्ड द्वारा स्टेशनरी बांटी गई। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बोर्ड के समन्वय केंद्र पर बोर्ड के अधीक्षक नरेंद्र यादव ने केंद्र अधीक्षकों को स्टेशनरी दी। उन्होंने केंद्र अधीक्षकों से कहा कि यदि केंद्रों पर कोई भी बाहरी हस्तक्षेप हो तो वे पुलिस की सहायता ले सकते हैं। इस मौके पर विद्यालय के प्राचार्य पवन भारद्वाज भी उपस्थित थे।                                         db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.