.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 18 February 2014

सभी मौलिक स्कूल मुख्याध्यापकों को मिले आहरण-वितरण का अधिकार

** अफसरों से आज मिलेंगे मास्टर एसोसिएशन के सदस्य
हरियाणा मास्टर वर्ग एसोसिएशन ने पीजीटी पदों पर पदोन्नति में विषय अध्यापक होने की शर्त में तुरंत छूट देने की मांग की है तथा मौलिक स्कूल मुख्याध्यापकों को आहरण-वितरण अधिकार व द्वितीय श्रेणी का दर्जा देने की मांग फिर उठाई।
सोमवार को जारी प्रेस बयान में एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष रमेश मलिक, मुख्य संरक्षक सतपाल बूरा, वित्त सचिव संजय सहारण व उप महासचिव राज सिंह मलिक ने कहा कि उपरोक्त सभी मांगों पर शिक्षा मंत्री गीता भुक्कल की अध्यक्षता में 19 दिसंबर 2013 को हुई बैठक में सहमति बन चुकी है। शिक्षक नेताओं ने विभागीय सूत्रों से आ रही उन खबरों पर चिंता जताई, जिनके अनुसार प्रारंभ में केवल स्वतंत्र मिडिल स्कूलों के मौलिक स्कूल मुख्याध्यापकों को आहरण-वितरण अधिकार दिए जाने का फैसला ले लिया गया। 
संगठन सभी 5548 मिडिल स्कूल मुख्याध्यापकों को एक समान भूमिका एवं दायित्व देने की वकालत कर रहा है तथा वित्त विभाग भी ५ सितंबर 2013 को सभी 5548 मौलिक स्कूल मुख्याध्यापकों को आहरण-वितरण अधिकार देने पर सहमति जता चुका है। यदि केवल स्वतंत्र मिडिल स्कूलों में ऐसा किया जाता है तो लगभग 2600 मौलिक स्कूल मुख्याध्यापक आहरण-वितरण अधिकार मिल पाएंगे। सभी मांगों बारे 18 फरवरी को विभाग के अधिकारियों से एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल बात करेगा।                                  dbjnd

1 comment:

kkk said...

PGT par promotion ke liye subject ki shart hatai ya nahi.........................

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.