.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 11 February 2014

गेस्ट टीचरों को मिला भड़ाना का समर्थन

** संसद में उठाएंगे मुद्दा, सोनिया गांधी के समक्ष भी रखेंगे
** जरूरी हुआ तो आमरण अनशन भी करेंगे : अवतार
चंडीगढ़ : नियमितीकरण की मांग को लेकर नई दिल्ली में आमरण अनशन कर रहे गेस्ट टीचर के मुद्दे की गूंज संसद में भी सुनाई पड़ेगी। फरीदाबाद से सांसद अवतार सिंह भड़ाना गेस्ट टीचर के समर्थन में उतर आए हैं। सोमवार को वह जंतर-मंतर पर पहुंचे और उनकी मांगों को संसद व सोनिया गांधी के समक्ष उठाने का भरोसा दिया। फिर भी कुछ नहीं हुआ तो वह भी जंतर-मंतर पर आमरण अनशन शुरू कर देंगे। 
सांसद भड़ाना के इस एलान की पुष्टि हरियाणा गेस्ट टीचर संघ के प्रदेश संयोजक राजेंद्र शर्मा शास्त्री ने की है। सोमवार को आमरण अनशन का दूसरा दिन था। गुड़गांव मंडल के गेस्ट टीचर इसमें शामिल हुए। मंगलवार को रोहतक मंडल के गेस्ट टीचर अपने साथियों का मनोबल बढ़ाने जंतर-मंतर पर पहुंचेंगे। 14 फरवरी को अतिथि अध्यापक संघ ने संसद का घेराव करने का निर्णय लिया है। इस दिन सभी पंद्रह हजार से अधिक गेस्ट टीचर परिवार के सदस्यों के साथ दिल्ली पहुंचकर संसद की ओर कूच करेंगे। इसमें फेडरेशन ऑफ हरियाणा प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के सदस्य भी भाग लेंगे, चूंकि एसोसिएशन के अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने दिल्ली पहुंचकर सोमवार को गेस्ट टीचर के अनशन को समर्थन दिया है। 
गेस्ट टीचर एसोसिएशन के संयोजक राजेंद्र शास्त्री का कहना है कि उनके सब्र का बांध अब टूट चुका है। कोरे आश्वासन देकर सरकार काम चलाना चाहती है। गेस्ट टीचरों ने रोज घुट-घुट कर मरने से पक्का होने के लिए अंतिम लड़ाई के रूप में आमरण अनशन को इसलिए ही चुना है। बिना पक्का हुए वे अनशन खत्म नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि सांसद अवतार भड़ाना ने मांग को जायज बताते हुए समर्थन दिया है। वे और सांसदों व जनप्रतिनिधियों से भी उनकी मांग का समर्थन करने की अपील करते हैं। उन्होंने बताया कि गेस्ट टीचर को राहुल गांधी से काफी उम्मीदें थी, लेकिन वह खरा नहीं उतर पाए। 
आमरण अनशन पर बैठे शिक्षक 
राजेंद्र शास्त्री, कुलदीप झरौली, सुखविंदर बरसाना, पारस शर्मा, प्रीतम सिंह, चंद्रहास, रघु शास्त्री, दलबीर दहिया, निष्ठा चौधरी, सुनीता देवी, पुष्पा रानी।                                                           dj

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.