.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Tuesday 4 February 2014

औचक निरीक्षण : पढ़ाना छोड़ धूप सेकती मिलीं अध्यापिकाएं

** एसडीएम ने किया सेक्टर-13 स्थित प्राथमिक पाठशाला और मिडल स्कूल का औचक निरीक्षण 
कुरुक्षेत्र : एसडीएम राजेश कुमार ने सोमवार को सेक्टर-13 स्थित मिडल और प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्राथमिक विद्यालय में केवल एक ही अध्यापक अपनी कक्षा में मिला। जबकि दो महिला अध्यापक बाहर धूप सेकती नजर आई। वहीं दो अध्यापक कार्यालय से गैर-हाजिर मिले। पूछने पर स्कूल की मुख्याध्यापिका ने बताया कि एक अध्यापक खंड कार्यालय में, जबकि दूसरा अपने कार्य से गया हुआ है। हालांकि एसडीएम राजेश कुमार को मुख्याध्यापिका का उत्तर संतोषजनक नहीं लगा। मुख्याध्यापिका हाजिरी रजिस्टर भी प्रस्तुत नहीं कर पाई, जिस पर एसडीएम ने फटकार भी लगाई। 
औचक निरीक्षण से मची हलचल : 
बताया जाता है कि यह कार्रवाई डीसी निखिल गजराज के निर्देश पर की गई। डीसी ने एसडीएम को अपने एरिया में स्कूलों का औचक निरीक्षण करने का निर्देश दिया। जिस पर राजेश कुमार ने सेक्टर-13 स्थित स्कूल का दौरा किया। एसडीएम को स्कूल में देख बाकी स्टॉफ में हलचल मच गई। 
डीसी को भेजी रिपोर्ट होगी कार्रवाई 
अनियमितता मिलने और टीचर गायब मिलने पर एसडीएम राजेश कुमार ने डीसी निखिल गजराज को रिपोर्ट करते हुए पत्र लिखा, जिसमें दोनों नदारद टीचर पर कार्रवाई की मांग की। साथ ही कक्षाओं के बाहर धूप सेकती मिली टीचर पर भी कार्रवाई के लिए मांग की है। इस दौरान एसडीएम ने मिड डे मील तथा सफाई व्यवस्था का भी जायजा लिया। एसडीएम ने बताया कि औचक निरीक्षण प्रतिदिन जारी रहेंगे, ताकि लेट लतीफ कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई हो सके।                                         db

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.