.

.

Breaking News

News Update:

How To Create a Website

Friday 4 April 2014

शिक्षा विभाग को भी नहीं पता कब तक होंगे 134ए के तहत दाखिले

** 31 मार्च को जारी होनी थी फाइनल सूची, विभाग अधिकारी कर रहे इंटरनेट पर चेक
आरटीई कानून के नियम 134ए के तहत प्राइवेट स्कूलों में 10 फीसदी सीटों पर गरीब बच्चों के एडमिशन लेट हो रहे हैं। एडमिशन कब तक होंगे इसके बारे में अभी कुछ भी कहना विभाग के लिए मुश्किल है। जिला शिक्षा विभाग के अनुसार आवेदकों की एडमिशन के लिए फाइनल सूची 31 मार्च को उनके पास पहुंचनी थी, लेकिन अभी तक उनके पास सूची नहीं पहुंची है। यहां तक कि हेड ऑफिस में भी जिला शिक्षा विभाग संपर्क कर फाइनल सूची के बारे में जानकारी लेने की कोशिश कर रहा है लेकिन बात बन नहीं पा रही है। 
लगातार विभाग की वेबसाइट को भी चेक किया जा रहा है, लेकिन कोई जवाब वहां पर भी नहीं मिल रहा है। गौरतलब है कि शिक्षा विभाग ने 134ए के तहत पिछले महीने विभाग ने गरीब बच्चों के आवेदन मांगे थे। ये आवेदन ऑनलाइन किए गए थे। आवेदनों की जांच होने के बाद 31 मार्च तक फाइनल सूची जिला शिक्षा अधिकारियों के पास पहुंचनी थी।
वेबसाइट कर रहे हैं चेक 
"134ए के तहत होने वाले एडमिशनों के आवेदकों की फाइनल सूची 31 मार्च तक विभाग को मिलनी थी। अभी तक सूची नहीं आई है। विभाग से संपर्क कर जानकारी लेने की कोशिश की गई लेकिन संपर्क नहीं हो पा रहा। वेबसाइट पर भी लिस्ट चेक की जा रही है, लेकिन वहां भी अभी तक लिस्ट जारी नहीं हुई है।"--आशा ग्रोवर, डीईओ, फतेहाबाद।                                    db


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.